बैंक आफ बड़ौदा ने 0.10% घटाया MCLR, होम-ऑटो लोन होगा सस्ता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 05:46 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक आफ बड़ौदा (बीओबी) ने मंगलवार को अपनी मानक ब्याज दर में 0.1 प्रतिशत की कटौती की है। इससे मकान, वाहन तथा अन्य कर्ज सस्ते होंगे। बैंक ने एक साल तक की अवधि की सभी परिपक्वता अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है। बैंक आफ बड़ौदा ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा कि नई ब्याज दर सात मार्च से प्रभावी होगी।

PunjabKesari

बैंक ने कहा है कि एक दिन तथा एक महीने की अवधि के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) क्रमश: 8.25 प्रतिशत तथा 8.30 प्रतिशत होगी। इसी प्रकार, एक साल के लिए एमसीएलआर 8.65 प्रतिशत होगी जो पहले 8.75 प्रतिशत थी। ज्यादातर खुदरा कर्ज अब एमसीएलआर से जुड़े हैं।

PunjabKesari

RBI ने एक महीने पहले प्रमुख लेंडिंग रेट्स में की थी कमी
रिजर्व बैंक (Reserve Bank) द्वारा रेपो रेट में कटौती के एक महीने बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने लोन सस्ते किए हैं। आरबीआई (RBI) ने प्रमुख लेंडिंग रेट्स 0.25 फीसदी घटाकर 6.25 फीसदी कर दी थीं। गौरतलब है कि आरबीआई द्वारा लेंडिंग रेट में कमी के बाद से बैंक इसका फायदा कंज्यूमर्स तक पहुंचाने से बचते रहे हैं। इसके लिए बैंक एनपीए की समस्या के चलते क्रेडिट कॉस्ट में बढ़ोतरी का हवाला दे रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News