बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर का इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2016 - 04:53 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश के केंद्रीय बैंक के गवर्नर ने आज इस्तीफा दे दिया। देश के विदेशी मुद्रा भंडार से हैकर्स ने हैकिंग कर 10 करोड़ डॉलर उड़ा दिए। इस घटना के मद्देनजर 64 वर्षीय गवर्नर अतिउर रहमान ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ बैठक के बाद इस्तीफा दे दिया। इससे दुनिया में सबसे बड़ी बैंकिंग चोरी माना जा रहा है। वहीं सरकार के लिए भी काफी शर्मनाक स्थिति पैदा हो गई है।  

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि रहमान ने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव इहसानुल करीम ने कहा कि रहमान ने आज सुबह हसीना से उनके कार्यालय में मुलाकात कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। उन्हें 7 साल पहले बांग्लादेश बैंक का गवर्नर नियुक्त किया गया था। इससे पहले सुबह रहमान ने पत्रकारों से बातचीत में काफी भावुक होते हुए कहा कि वह देश के लिए इस्तीफा देने को तैयार हैं। कुछ सप्ताह पहले केंद्रीय बैंक ने इस बात की पुष्टि की थी कि न्यूयार्क के फेडरल रिजर्व बैंक के उसके खाते से भारी राशि की चोरी हुई है।  

बैंक प्रवक्ता ने कहा कि कुल 10.1 करोड़ डॉलर चुराए गए। इसमें से 8.1 करोड़ डॉलर फिलिपींस गए और शेष श्रीलंका। यह पैसा कैसीनो कारोबार में लगाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News