अब गूगल और फेसबुक पर भी छाएंगे बाबा रामदेव

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 01:03 PM (IST)

नई दिल्लीः योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा स्थापित हर्बल उत्पाद बनाने वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड अब गूगल और फेसबुक के साथ हाथ मिलाने जा रही है। पतंजलि पहली बार ऑनलाइन दर्शकों के लिए बनाए गए विज्ञापनों में निवेश करेगी। कंपनी को उम्मीद है कि एेसा करने से उसे बड़ा मुनाफा होगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने फरवरी में इसकी शुरुआत की थी और लोगों द्वारा जो प्रतिक्रियाएं दी गई थी वह हमारी उम्मीद से काफी ज्यादा थीं। 5 महीने के अंदर पतंजलि सबसे लोकप्रिय एफ.एम.सी.जी. ब्रांड बन गया है और ऑनलाइन ब्रांडों में यह पांचवें नंबर पर है।

ऑनलाइन दर्शकों में हूआ इजाफा
फरवरी से जून तक यू-ट्यूब पर कंपनी की वेबसाइट देखने की संख्या 30 लाख से 15 करोड़ पर पहुंच गई है। यू-ट्यूब पर पतंजलि हर्बल चैनल 2014 में शुरू किया गया था। अब उसके 96,000 से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं जबकि 386,709 लोग पतंजलि के फेसबुक पेज को फोलो करते हैं। दक्षिणी राज्यों से शुरुआत करने के साथ पतंजलि ने आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और तेलंगाना के लिए स्थानीय भाषाओं में विज्ञापन तैयार किए हैं।
PunjabKesari
यह है कंपनी का उद्देश्य
स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में रामदेव पतंजलि के ऑनलाइन दर्शकों से रुबरु होंगे और उन्हें स्वदेशी उत्पादों का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। विदेशी उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी की ओर से विशेष डिजिटल सामग्री और विज्ञापन बनाए जा रहे हैं। कंपनी ने फरवरी में सौंदर्य प्रसाधन, शिशु देखभाल के उत्पाद और बच्चों के तेल के ऑनलाइन विज्ञापन शुरु किए थे। अब पतंजलि ने ऑनलाइन डिजिटल अभियान में 10 उत्पाद और जोड़ दिए हैं। पतंजलि का उद्देश्य यह है कि ऑनलाइन ग्राहकों को आकर्षित करना, तांकि कंपनी में ज्यादा ज्यादा ग्राहक जोड़े जाएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News