बाबा रामदेव ने लगाया एचयूएल के खिलाफ नारा

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली: एफएमसीजी प्रमुख हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड अकसर विवादों में घिरी दिखाई देती है। ऐसे में शुक्रवार को ट्विटर पर एक ट्विीट के जरिए योग गुरु बाबा राम ने एचयूएल कंपनी के उतपादों का बहिष्कार करने की बात कही है। बाबा रामदेव ने अरोप लगाया है कि हिंदुस्तान यूनिलीवर ने एक विज्ञापन में कथित तौर पर भारतीय संस्कृति का उपहास किया है।

बाबा रामदेव ने पूछा है कि भारत की आर्थिक और सांस्कृतिक विकास करने में क्या योगदान है। बाबा रामदेव ने कहा है हिंदुस्तान यूनिलीवर की औकात नही है कि भारत की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत पर भद्दे कमेंट कर सकें। मामला तब शुरु हुआ जब कंपनी ने रेड लेबल ब्रांड चाय की विज्ञापन में कुंभ मेले में अपने पिता को छोड़ने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है। लेकिन उस शख्स को अपनी गलती का एहसास हुआ, जब उसने एक पिता को अपने जवान बेटे की देखभाल करते देखा । तब वह अपने पिता से मिलने के लिए लौटा जो दो कप चाय के साथ इंतजार कर रहा था।

बाबा रामदेव के इलावा सोशल मीडिया पर भी इस विज्ञापन की जमकर अलोचना हुई है। लेकिन एचयूएल ने एक ट्वीट में कहा कि रेड लेबल चाय हमें उन लोगों के हाथ थामने के लिए प्रोत्साहित जिन्होंने हमें बनाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Related News