प्रॉपर्टी टैक्स का प्रस्ताव बन सकता है गले की हड्डी

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2015 - 12:33 PM (IST)

मोहालीः नगर निगम की आज होने वाली पहली मीटिंग में हंगामा होने की संभावना है। सूत्रों का कहना है कि मीटिंग में प्रॉपर्टी टैक्स और पेड पार्किंग के विरुद्ध प्रस्ताव पेश किया जा सकता है। अगर यह प्रस्ताव पास हो जाता है तो प्रॉपर्टी टैक्स अकाली काऊंसलरों के गले की हड्डी बन सकता है, क्योंकि प्रस्ताव पास करने के बाद पंजाब सरकार को भेजा जाएगा। इसके साथ अकाली भाजपा की मुश्किलों में बढ़ावा हो सकता है क्योंकि प्रॉपर्टी टैक्स लाना केंद्र सरकार का फैसला है।

अकाली दल के हलका आनंदपुर साहिब से सांसद द्वारा चुनाव के दौरान लोगों के साथ प्रॉपर्टी टैक्स माफ करवाने का वायदा भी किया गया था। अगर प्रस्ताव पास हो गया तो मोहाली नगर निगम पंजाब की पहली इकलौती निगम होगी, जिस द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स के खिलाफ मता लाया जाएगा। इस पहली मीटिंग में दिलचस्प बात यह होगी कि अकाली भाजपा गठजोड़ के 23 काऊंसलर अपनी ही सरकार द्वारा विधानसभा से पास किए एक्ट के खिलाफ प्रस्ताव पास करने के लिए मजबूर होंगे क्योंकि हर काऊंसलर ने चुनाव के दौरान लोगों के साथ प्रॉपर्टी टैक्स माफ करने का वायदा किया हुआ है।

पहली मीटिंग में अकाली भाजपा के 23 काऊंसलर प्रॉपर्टी टैक्स व पेड पार्किंग के खिलाफ, विकास कार्यों में अलग—अलग अकाली भाजपा काउंसलरों के साथ किए सौतेले व्यवहार के खिलाफ और निगम के कई अन्य मतों के खिलाफ विरोध दर्ज करवाये जाने की संभावना है। सीनियर डिप्टी मेयर रिषभ जैन और डिप्टी मेयर मंजीत सिंह सेठी का कहना है कि मीटिंग में अनुशासन हर कीमत पर बनाकर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर समूह मैंबर साहिबान प्रस्ताव पास कर देते हैं तो इसको सरकार को भेजा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News