''रेडी टू मूव'' प्रॉपर्टी है ज्यादा फायदेमंद

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2015 - 02:17 PM (IST)

नई दिल्‍लीः डेवलपर्स द्वारा तय समय पर प्रोजेक्‍ट का पजेशन नहीं देना आम बात है। आए दिन इसको लेकर किसी न किसी डेवलपर्स के ऑफिस या प्रोजेक्‍ट साइट पर घर के खरीददारों द्वारा प्रदर्शन की खबरें आती रहती हैं। आज आपको एनसीआर में कुछ ऐसे लोकेशंस के बारे में बता रहा है जहां पर आप अंडर कंस्‍ट्रक्‍शन की कीमत पर रेडी टू मूव प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। जानिए एनसीआर में कहां मिल रहा है रेडी टू मूव प्रॉपर्टी बुक करने के ऑप्शन।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा
सरकार द्वारा ओखला वर्ड्स सेंक्‍चुअरी का दायरा कम कर देने से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तैयार हुए प्रोजेक्‍ट का कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिलना शुरू हो गया है। इस फैसले से जहां 40 हजार घर खरीदारों को फ्लैट की चाबी मिलनी शुरू हो गई है, वहीं इन इलाकों में रेडी टू मूव फ्लैट की तलाश कर रहे लोगों के पास बहुत सारे प्रॉपर्टी के ऑप्शन मिलने शुरू हो गए हैं। रियल एस्टेट एक्‍सपर्ट का मानना है कि अगले छह महीने में नोएडा, नोएडा एक्सटेंशन और नोएडा एक्‍सप्रेसवे पर रेडी टू मूव प्रॉपर्टी के हजारों ऑप्शन मिलेंगे। एक्‍सपर्ट के अनुसार इन इलाकों में ज्‍यादातर प्रोजेक्‍ट्स का काम अंतिम चरण में है। 

गौरतलब है कि नोएडा एक्सटेंशन में करीब 2 लाख फ्लैट्स का निर्माण हो रहा है। इनमें बहुत सारे रेडी टू मूव होने वाले हैं जिनकी कीमत 3000 से 4000 रुपए प्रति वर्ग फीट है। वहीं, नोएडा एक्‍सप्रेसवे पर प्रॉपर्टी की कीमत 4000 से 6000 रुपए प्रति वर्ग फीट है।

क्रॉसिंग रिपब्लिक में भी ऑप्‍शन
एनएच-24 से सटे क्रॉसिंग रिपब्लिक में भी रेडी टू मूव प्रॉपर्टी खरीदने के ऑप्शन उपलब्‍ध हैं। यहां पर रेडी टू मूव 2-बीएचके फ्लैट की कीमत 35 से 50 लाख रुपए है। वहीं, 3बीएचके फ्लैट की कीमत 45 से 90 लाख रुपए है।

गुड़गांव
गुड़गांव के गोल्‍फ कोर्स एक्सटेंशन, मानेसर और सोहना रोड के आस-पास रेडी टू मूव प्रॉपर्टी के ऑप्शन मिल रहे हैं। यहां पर करीब 25 हजार फ्लैट पजेशन के लिए तैयार हैं। गुड़गांव के सेक्‍टर-37डी में एक बड़े डेवलपर ने अपने प्रोजेक्‍ट का पजेशन हाल ही में दिया है। यहां पर 2बीएचके फ्लैट की कीमत 50 से 55 लाख और 3बीएचके फ्लैट 60 से 70 लाख रुपए में उपलब्‍ध हैं। अगले कुछ महीनों में मानेसर व सोहना में कई बड़े बिल्डर के प्रोजेक्‍ट तैयार होने की स्थिति में हैं। माना जा रहा है कि इन इलाकों में आने वाले दिनों में रेडी टू मूव फ्लैट की भरमार होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News