इस अक्षय तृतीया पर 25 प्रतिशत तक बढ़ सकती है सोने की बिक्री

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2015 - 04:21 PM (IST)

मुंबई: सोने की कीमतों में नरमी के बीच इस अक्षय तृतीया पर स्वर्ण आभूषणों की बिक्री 25 प्रतिशत तक बढ़ सकती है। अक्षय तृतीया को सोना खरीदना शुभ माना जाता है और इस साल यह दिन 21 अप्रैल को पड़ रहा है।  
 
मनुभाई ज्वेलर्स के निदेशक समीर सागर ने बताया, ‘‘पिछले कुछ समय से कीमतें स्थिर हैं जिससे हमें इस अक्षय तृतीया पर आभूषणों की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है।’’ उन्होंने कहा कि करीब दो-तीन सप्ताह पहले वित्त वर्ष खत्म होने की वजह से बिक्री सुस्त रही थी।  सागर ने कहा, ‘‘हालांकि, सरकारी छुट्टियां पडऩे से बिक्री में तेजी आई है। इस रुख को देखें तो हमें पिछले साल की तुलना में इस अक्षय तृतीया के दौरान बिक्री 20-25 प्रतिशत बढऩे की उम्मीद है। 
 
हमारा अनुमान है कि ज्यादातर बिक्री जंजीर, चूडिय़ों एवं अन्य छोटे आभूषणों की होगी।’’  इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए पी.एन. गाडगिल ज्वेलर्स के सीएमडी सौरभ गाडगिल ने कहा कि अक्षय तृतीया उत्साहवर्धक नजर आ रहा है क्योंकि कीमतें निरंतर स्थिर बनी हुई हैं जोकि 27,000 रुपए के आसपास हैं। ‘‘हमें बिक्री में विशेष तौर पर सिक्के एवं अंगूठी जैसे छोटे आइटमों एवं दुल्हन के गहनों की बिक्री में 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी की उम्मीद है। इस साल दुल्हन के आभूषणों की बुकिंग पिछले साल के मुकाबले 20-25 प्रतिशत ज्यादा है।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News