...तो 900 में खरीदना पड़ेगा LPG सिलेंडर

punjabkesari.in Monday, Feb 16, 2015 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली: रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए बेहद ही अहम खबर है। अगर उपभोक्ता मार्च के अंत तक एलपीजी सब्सिडी की डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर स्कीम के लिए आवेदन नहीं करते हैं तो आपको एक एलपीजी  सिलेंडर 800 या 900 रुपए में मिलेगा। बता दें कि देश में अभी लाखों लोगों ने सब्सिडी वाले सिलिंडर के लिए खुद को रजिस्टर नहीं कराया है।

 

बीपीसीएल के ऐग्जिक्युटिव डायरेक्टर (एलपीजी) जॉर्ज पॉल ने बताया कि कृपया इस स्कीम को इग्नोर न करें क्योंकि आपको हर महीने एलपीजी पर 300-400 रुपए की बचत हो जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उपभोक्ता 31 मार्च तक एलपीजी सब्सिडी के लिए अप्लाई नहीं करते हैं तो उनको कभी सब्सिडी नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जब सब्सिडी मिल रही है तो एलपीजी सिलिंडर पूरे मार्केट कीमत पर कौन खरीदना चाहेगा।

 

उन्होंने कहा कि जो लोग मार्च के अंत तक औपचारिकताएं पूरी नहीं कर पाएंगे, उनको जून तक की राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा, ''यह राहत उनको ही मिलेगी जिनलोगों ने स्कीम के प्रति चाहत दिखाई है। यदि डिस्ट्रिब्यूटर के पास आप रजिस्टर्ड होंगे और सिर्फ बैंक की औपचारिकताएं पूरी रह गई होंगी तो आपको राहत मिल सकती है।''

 

बीपीसीएल के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया, ''उपभोक्ताओं को या तो बैंक और डिस्ट्रिब्यूटर के पास अपने आधार कार्ड की डिटेल्स जमा करनी होती है या डीलर के पास उपलब्ध बैंक मैनडेट फॉर्म को भरना होता है (यदि आधार कार्ड नहीं है) और इसे सब्सिडी मेकनिजम से जोडऩा होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News