विमानन, आतिथ्य क्षेत्र में इस साल रहेगी नौकरियों की बहार

punjabkesari.in Monday, Jan 26, 2015 - 04:28 AM (IST)

मुम्बई : देश में इस साल विमानन व आतिथ्य क्षेत्र में नौकरियों की बहार रहेगी। विशेषज्ञों का मानना है कि अर्थव्यवस्था में सुधार व भारतीय विमानन कंपनियों व आतिथ्य क्षेत्र वैश्विक कंपनियों के निवेश से इन क्षेत्रों में 2015 में नौकरियों में 40 प्रतिशत का इजाफा होगा। कार्यकारी खोज कंपनी ग्लोबलहंट के प्रबंध निदेशक सुनील गोयल ने कहा, ‘‘2015 का साल नौकरियों के लिहाज से काफी अच्छा रहेगा। 

आतिथ्य तथा विमानन जैसे क्षेत्रों में पिछले साल की तुलना में नौकरियों में 30 से 40 प्रतिशत का इजाफा होगा।’’ इसी तरह की राय जताते हुए केली सर्विसेज के भारत व मलेशिया के प्रबंध निदेशक कमल करांत ने कहा कि पिछले वर्षों में कई वैश्विक होटल शृंखलाओं ने भारत में निवेश किया है जिससे यहां रोजगार का सृजन हुआ है। 
 
उन्होंने कहा कि 2015 में अकेले इस क्षेत्र में 60,000 से 80,000 नौकरियां उपलब्ध होंगी। वहीं विमानन क्षेत्र में अगले 10 साल में 3.5 लाख रोजगार के अवसरों का सृजन होगा। पीपलस्ट्रांग एच.आर. सर्विसेज के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी पंकज बंसल ने कहा कि इस साल नौकरियों में पिछले साल की तुलना में 20 से 25 प्रतिशत का इजाफा होगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News