Jio का एक और धमाका! अब ये होगा आपके लिए खास

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2017 - 05:31 PM (IST)

नई दिल्ली : रिलायंस जियो ने एक बार फिर लोगों को बेहतर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड कराने की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं। अभी तक एक जी.बी. के साइज वाली मूवी डाउनलोड करने में काफी समय लगता था, लेकिन अब इसमें कुछ सेकेंड ही लगेंगे। जी हां, ये सब Reliance Jio की नई ‘फाइबर टू द होम’ (एफ.टी.टी.एच.) सर्विस हो पाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो जून में इस नई सर्विस की शुरुआत कर सकता है। यह सर्विस शुरुआत में देश के चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध होगी। आपको बता दें कि कंपनी की ओर से अभी तक कोई भी जानकारी जारी नहीं की गई है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपनी नई ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ बड़ा धमाका करना चाहती है। उम्मीद है कि कंपनी अपनी FTTH डाटा सर्विस को इस साल जून में लांच करेगी। इस रिपोर्ट से पता चला है कि इसके तहत कम से कम 100Mbps की स्पीड मिलेगा, जो बाजार में मौजूद सबसे अच्छी सेवाओं से काफी ज्यादा होगी।


600 GB  मिलेगा डेटा
जियो फाइबर में कंपनी स्पेशल प्लान्स भी लांच कर सकती है जिसकी शुरुआत 500 रुपए से होगी। माना जा रहा है कि 30 दिन की वैलेडिटी वाले प्लान्स में 600 GB डेटा मिलेगा। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 2 हजार रुपए के प्लान में 1000 GB डेटा मिलेगा। आपको बता दें कि कंपनी 100 mbps की स्पीड देने की तैयारी कर रही है, इसके अलावा कंपनी 200 Mbps, 400 Mbps, 600 Mbps की स्पीड वाले प्लान्स लांच कर सकती है। इन सभी प्लान्स में 300 से 750 GB तक डेटा मिलेगा और इसके लिए ग्राहकों को 3500 से 5500 रुपए तक चुकाने होंगे।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News