अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ीं, CARE ने घटाई रिलायंस कैपिटल की रेटिंग

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 04:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कर्ज के बढ़ते बोझ की वजह से रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। शुक्रवार को केयर रेटिंग्स ने अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल की रेटिंग घटा दी है। रिलायंस कैपिटल की रेटिंग अब डबल बी से घटाकर डी कर दी गई है।
PunjabKesari
निवेशकों को होगा नुकसान
केयर रेटिंग्स ने रेटिंग कम करने का कारण कई कर्जदाताओं को कंपनी द्वारा कूपन पेमेंट में देरी बताया है। रेटिंग घटाने से कंपनी पर काफी फर्क पड़ेगा। इससे रिलायंस कैपिटल के ऊपर करीब 38 हजार करोड़ रुपए का कर्ज जोखिम की श्रेणी में आ गया है। इसके साथ ही रेटिंग के कम होने से लाखों रिटेल और संस्थागत निवेशकों को गंभीर नुकसान हो सकता है। बता दें कि डी रेटिंग को डिफॉल्ट रेटिंग भी कहा जाता है।
PunjabKesari
क्यों घटाई कंपनी की रेटिंग
केयर के इस कदम से कंपनी भड़क गई है। रिलायंस कैपिटल ने इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि इससे लाखों निवेशकों का नुकसान होगा। गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी रिलायंस कैपिटल द्वारा कई नॉन-कन्वर्टिबल डीबेंचर के ब्याज भुगतान में एक दिन की देरी और कंपनी की नकदी की हालत खराब रहने का हवाला देते हुए केयर ने यह रेटिंग घटाई थी। कंपनी ने कहा है कि उसने तय समय तक पैसा जुटा लिया था और बॉन्ड पर भुगतान में देरी बैंक के सर्वर में तकनीकी खामी की वजह से हुई है।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News