Anil Ambani की रिलायंस पावर के शेयर में जोरदार उछाल, लगा अपर सर्किट

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:16 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारी कर्ज में डूबे उद्योगपति अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयर में आज लगातार चौथे दिन अपर सर्किट देखा गया। कंपनी के बोर्ड की एक महत्वपूर्ण बैठक 23 सितंबर को होने जा रही है, जिसमें फंड जुटाने की योजना को मंजूरी मिलने की उम्मीद है। आज बाजार खुलते ही रिलायंस पावर का शेयर 5% उछलकर 38.16 रुपए पर खुला, जो इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। पिछले सत्र में यह 36.35 रुपए पर बंद हुआ था और चार दिनों में इसमें 20% की तेजी देखी गई।

इस उछाल के साथ कंपनी का मार्केट कैप 15,328.76 करोड़ रुपए हो गया है। कंपनी ने कहा कि वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों से फंड जुटाने की योजना पर विचार कर रही है।

रिलायंस पावर ने हाल ही में अपने कर्ज को काफी हद तक कम किया है, जिससे उसके शेयरों में पिछले छह महीनों में 50% और पिछले एक साल में करीब 100% की तेजी आई है। पिछले तीन सालों में इस शेयर ने 175% और पांच सालों में 1150% से अधिक का रिटर्न दिया है।

कंपनी की एक बड़ी बाधा तब हल हुई जब रिलायंस पावर ने अपनी सब्सिडियरी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के लिए 3,872 करोड़ रुपए की पूरी देनदारी चुका दी। विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के पास नागपुर में 600 मेगावाट का पावर प्लांट है, जिसे लेकर अडानी ग्रुप की दिलचस्पी है। इस कर्ज चुकाने से अब इस डील की एक बड़ी बाधा दूर हो गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News