अनिल अंबानी की एक और कंपनी दिवालिया होने की कगार पर, 9000 करोड़ रुपए का है कर्ज

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 11:34 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः कर्ज के भारी बोझ तले दबे रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। उनकी एक और कंपनी दिवालिया होने की कगार पर है। डिफेंस क्षेत्र से जुड़ी रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग के ऊपर 9,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है।कंपनी पिछले कई महीनों से ब्याज का भुगतान भी नहीं कर पा रही है।
PunjabKesari
कर्जदाताओं ने समाधान निकालने से किया इंकार
खबरों के मुताबिक आईडीबीआई बैंक ने इसके लिए कंपनी द्वारा प्रस्तावित समाधान योजना को मानने से इंकार कर दिया है। साथ ही जिन बैंकों ने कंपनी को कर्ज दिया है, वे कंपनी के खिलाफ दिवालिया प्रक्रिया के लिए आवेदन करेंगे। कर्जदाताओं ने कर्ज के समाधान निकालने की संभावना से भी इंकार कर दिया है। जनवरी 2018 तक रिलायंस समूह ने रिलायंस नेवल की सहायता के लिए कंपनी में काफी निवेश किया था। निवेश किए हुए पैसे में से ज्यादातर रकम का कर्ज चुकाने के लिए प्रयोग किया गया।
PunjabKesari
कंपनी पर हो सकती है दिवालिया कार्यवाई
गौरतलब है कि रिलायंस नेवल एक जहाज निर्माण कंपनी है और उसके पास युद्धपोत बनाने का लाइसेंस और ठेका है। भारतीय रिजर्व बैंक ने 70 लोन खातों का समाधान निकालने के लिए 30 दिन का समय दिया था। समाधान न निकलने पर बैंक ऐसे मामलों को दिवालिया कार्यवाई के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के पास भेज सकते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News