आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान- 'FB जैसी बनाएं कंपनी, मैं करूंगा मदद'

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्लीः पिछले दिनों से चल रहे फेसबुक डाटा चुराने के विवाद को लेकर भारतीय अरबपति कारोबारी आनंद महिंद्रा ने अपनी बात रखी है। उन्होंने भारतीय युवाओं के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण संदेश लिखा है। उन्होंने ने सुझाव भी दिया है कि अभी फेसबुक का वैकल्पिक प्लेटफॉर्म तैयार करने की जरूरत है।

आनंद महिंद्रा ने किया ऐलान
आनंद महिंद्रा ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि ये सोचने की शुरूआत है कि क्या कोई ऐसी सोशल नेटवर्किंग कंपनी है जो बहुत व्यापक रूप से स्वामित्व वाली है और पेशेवर और खुद से किसी कंट्रोल करती है। अगर किसी भी भारतीय के पास ऐसा प्लान है तो मैं देखना चाहूंगा और सहायता भी कर सकता हूं। इस ट्वीट को ऐसे समझा जा सकता है कि आनंद महिंद्रा भारतीय युवाओं को फेसबुक जैसे किसी नए स्टार्टअप के साथ सामने आने को कह रहे हैं, जिसमें वे निवेश करने को भी तैयार हैं।


कैम्ब्रिज एनालिटिका विवाद के बाद किया कमेंट 
यह पहली बार नहीं है जब आनंद महिंद्रा ने इस तरह के प्रोजक्ट्स में रुचि दिखाई हो। पिछले महीने भी उन्होंने नीरव मोदी घोटाले पर कमेंट किया था, जिसने सबका ध्यान खींचा था। कैम्ब्रिज एनालिटिका विवाद सामने आने के बाद फेसबुक ने माफी भी मांगी थी। वहीं फेसबुक के विज्ञापनों पर भी इसका असर पड़ा था। फेसबुक के विज्ञापन पर रोक लगाने में सबसे बड़ा नाम जर्मन कंपनी कॉमर्जबैंक और इलेक्टॉनिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी सोनोस का नाम शामिल था।

गौरतलब है कि डेटा लीक मामले में आलोचना का सामना कर रहे फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बार फिर माफी मांगी। जुकरबर्ग ने ब्रिटेन के सभी अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन निकाल माफी मांगी। विज्ञापन में लिखा है कि आपकी जानकारी को संभाल कर रखना हमारी जिम्मेदारी है, अगर हम उस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाते हैं तो हम आपकी सेवा के लायक नहीं हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News