बिजली कर्मचारी का Video देख भावुक हुए आनंद महिंद्रा, कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 03:18 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले उद्योगपति आनंद महिंद्रा लोगों की मदद करने या किसी की तारीफ करने से भी मुंह नहीं फेरते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक लाइनमैन का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह एक पहाड़ पर मौजूद बिजली की हाईटेंशन लाइन को ठीक कर रहा है। आनंद महिंद्रा ने उसके काम की तारीफ करते हुए उसे हाथ जोड़कर सलाम किया। महिंद्रा ने हाथ जोड़ने वाला इमोजी शेयर किया है।

यह भी पढ़ें- फिर से उड़ान भरेंगे जेट एयरवेज के विमान, जानें एयरलाइन का अब नया मालिक कौन?

यह वीडियो महाराष्ट्र स्‍टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (एमएसईटीसीएल) के एक कर्मचारी का बताया जा रहा है। इस वीडियो में खंडाला इलाके में एक ऊंची ट्रांसमिशन लाइन ठीक करने में लगे एक कर्मचारी के साहसिक काम को दिखाया गया है। महाराष्ट्र सूचना केंद्र- नई दिल्ली के उप निदेशक दयानंद कांबले द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए इस वीडियो पर महिंद्रा एंड महिंद्रा उद्योग समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, 'आगे कभी शिकायत करने से पहले मैं ऊंचे तारों पर जोखिम से जूझने वाले ऐसे बहादुरों के बारे में सोचूंगा और उनकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करूंगा।'

यह भी पढ़ें- अरविंद सुब्रमण्यम ने IMF की रिपोर्ट पर उठाए सवाल, कहा- आर्थिक तुलना में भारत से आगे नहीं बांग्लादेश 

बता दें कि पिछले दिनों मुंबई और आसपास के इलाकों में ग्रिड में खराबी से बिजली का गंभीर संकट हो गया था। इससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी थी। बताया गया है कि यह 55 सेकेंड का वीडियो तटीय कांकड़ और पश्चिमी घाट के बीच में पड़ने वाले खंडाला इलाके का है। वह कर्मचारी जिस ट्रांसमिशन लाइन पर काम करते हुए दिख रहा है, वह जमीन से काफी ऊंचाई पर है। वह वहां अकेले यह जोखिम भरे काम को पूरा करने में लगा है।

यह भी पढ़ें- हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, अब एयरपोर्ट पर चेक-इन के लिए देना होगा चार्ज

काम्बले ने कहा कि एमएसईटीसीएल के कर्मचारी ग्रिड की समस्या दूर करने में चार दिन से लगे हुए थे। मुख्यत: उसी लाइन में खराबी के कारण गत सोमवार को देश की वित्तीय राजधानी में बिजली गुल हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Related News