Amway इंडिया निवेश करेगी 30 करोड़ रुपए, ‘होम डिलिवरी'' में पांच गुना वृद्धि का लक्ष्य

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 07:01 PM (IST)

नई दिल्ली: उपभोक्ता उत्पादों की बिक्री करने वाली कंपनी एमवे इंडिया इस साल सामान सीधे घर पर पहुंचने के ऑर्डर में पांच गुना वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके लिए कंपनी आपूर्ति श्रृंखला और स्वचालन पर 30 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

एमवे इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशु बुद्धिराजा ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा, ‘पिछले कुछ महीनों में हमने ग्राहकों के व्यवहार में अंतर महसूस किया है। विशेषकर खुदरा क्षेत्र में ग्राहकों की ऑनलाइन खरीदारी बढ़ रही है। एमवे के कामकाज में भी यही रुख देखा गया है।' कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपने आफलाइन और ऑनलाइन कारोबार को एकजुट कर आगे बढ़ाने की शुरुआत की। फरवरी 2020 में कंपनी की ऑनलाइन बिक्री 33.6 प्रतिशत थी जो मौजूदा समय में 70 प्रतिशत से अधिक है।

कंपनी को इस साल के अंत तक पांच से छह लाख मासिक होम डिलिवरी ऑर्डर मिलने की संभावना है। बुद्धिराजा ने कहा कि ग्राहकों के खरीदारी अनुभव को आसान और अंतिम स्थान तक डिलिवरी प्रदान करने की दिशा में हम काम कर रहे हैं। कंपनी आपूर्ति श्रृंखला को मजबूत करने के लिए 30 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। इससे वह अपनी गोदाम क्षमता, मानव संसाधन, नए लॉजिस्टिक सहयोगी, गोदामों में स्वचालन इत्यादि को बेहतर करेगी।

कंपनी के उपाध्यक्ष ‘ग्लोबल ओमनी चैनल लाजिस्टिक्स' सजीव सूरी ने कहा, ‘वर्तमान में हम 2.8 लाख तक सीधे घरों में डिलिवरी के आर्डर कर रहे हैं। यह हमारी कुल बिक्री का 70 से 80 प्रतिशत तक है। मार्च से पहले यह संख्या एक लाख तक ही थी जो कि कुल बिक्री का 40 प्रतिशत था।' यह बदलाव को दिखलाता है। अब उपभोक्ता एक बटन दबाकर सब कुछ मंगा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News