आम्रपाली प्रोजेक्ट्सः घर के अधूरे सपने पूरे होने की आस जगी, पेमेंट लेने के लिए ऑनलाइन लिंक जारी

10/10/2019 12:10:07 PM

नई दिल्लीः आम्रपाली प्रोजेक्ट्स में परेशान हो रहे घर खरीदारों के लिए एक राहत की खबर है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली के अधूरे प्रॉजेक्टों को पूरा करने की कवायद शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यूको बैंक ने घर खरीदारों से पेमेंट लेने के लिए ऑनलाइन लिंक जारी कर दिया है। फिलहाल खरीदार सिर्फ ऑनलाइन पेमेंट ही कर सकते हैं। जल्द ही ऑफलाइन पेमेंट की सुविधा भी शुरू की जाएगी।
PunjabKesari
यूको बैंक की वेबसाइट पर पूरी जानकारी
फंड मिलने के बाद नैशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी (एनबीसीसी) अधूरे प्रॉजेक्ट को पूरा करके बायर्स को उनके घर सौंपेगी। बकाया के पेमेंट के लिए जल्द ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की वेबसाइट पर भी यही लिंक दिया जाएगा। पिछले माह सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के मामले की सुनवाई के दौरान घर खरीदारों से कहा था कि वे बकाया राशि बैंक में जमा कराएं। इसके लिए यूको बैंक की वेबसाइट पर जानकारी दी जानी थी कि कहां और किस तरह से बैंक में पैसे जमा कराए जा सकते हैं। अब यूको बैंक ने पेमेंट का फॉर्मेट तैयार कर लिया है। इसके लिए यूको बैंक में 'सुप्रीम कोर्ट आम्रपाली बायर्स प्रॉजेक्ट' के नाम से अकाउंट खोल दिया गया है।
PunjabKesari
कैसे करनी है ऑनलाइन पेमेंट
होम बायर्स को यूको बैंक की वेबसाइट www.ucobank.com पर लॉगइन करना होगा। वेबसाइट के पेज पर नीचे की तरफ 'सुप्रीम कोर्ट आम्रपाली बायर्स प्रॉजेक्ट' के नाम से लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा। इसमें बायर को पूरी डिटेल भरनी होगी। यहां प्रॉजेक्ट नेम पर क्लिक करने पर आम्रपाली के 28 प्रॉजेक्ट के नाम आएंगे, जिनमें से आपको वह चुनना है जिसमें आपने घर लिया है। इसके बाद टावर नंबर, फ्लैट नंबर, रजिस्ट्रेशन या एग्रीमेंट नंबर, बायर का नाम (फर्स्ट पार्टी व सेकंड पार्टी दोनों का विकल्प है), पति या पिता का नाम, घर की कीमत, अन्य पेमेंट, टोटल अमाउंट, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दिए गए विकल्पों में भरने हैं। यह सब जानकारी फीड करने के बाद सम्मिट दबाने पर पेमेंट के लिए अलग पेज खुलेगा। इसमें ऑनलाइन पेमेंट की जाएगी। पेमेंट होने के साथ ही इसकी रसीद जनरेट होगी, जिसे आपको अपने रिकॉर्ड के लिए प्रिंट लेकर रखना होगा।
PunjabKesari
रजिस्ट्री के लिए भी कार्रवाई शुरू
ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली के तैयार हो चुके प्रॉजेक्ट के बायर्स की रजिस्ट्री कराने के लिए भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यहां डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन का काम चल रहा है। अब तक 80 लोगों ने ही वेरिफिकेशन कराया है। यहां करीब ढाई हजार घर खरीदार ऐसे हैं, जिनको पजेशन मिल चुका है, लेकिन उनकी रजिस्ट्री नहीं हुई है।


Supreet Kaur

Related News