Amazon देगा 1000 से ज्यादा भारतीयों को नौकरी

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 01:27 PM (IST)

नई दिल्लीः अमरीका की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी बेरोजगारों के लिए नौकरी की खास पेशकश ला रही है । अमेजॉन भारत में 1000 से ज्यादा लोगों को मुख्य रुप से सॉफ्टवेयर पेशेवरों को नौकरी देने की योजना बना रही है। भर्ती किए जाने वाले लोगों को मुख्य तौर पर कंपनी के अलग-अलग डिवीजन के लिए अनुसंधान और विकास कार्यों का जिम्मा दिया जाएगा, जिसमें अमेजन डॉट कॉम, अमेजन डॉट इन, डिवाइस बिजनेस, और अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का क्लाउड कंप्यूटिंग डिवीजन शामिल है।

जानकारी के मुताबिक कंपनी ने बताया कि आवश्यक प्रौद्योगिकियों में उसकी हायरिंग की संख्या सीमित थी और जितना संभव हो कंपनी उतने लोगों की तलाश में थी। बुधवार शाम तक अमेजन की वेबसाइट के करियर पेज पर भारत में 1,245 खुली पोजीशन सूचीबद्ध थीं। देशभर में इसके 50,000 लोग कार्यरत हैं। अमरीका के बाद भारत अमेजन के लिए वर्तमान में दूसरा सबसे बड़ा कार्यबल केंद्र है। वैश्विक स्तर पर इसके कुल 3,41,000 कर्मचारी हैं।

अमेजन इंडिया में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के निदेशक डेल वाज़ ने बताया कि नंबर्स हैरान करने वाले हैं। हम भारत में एक ऐसे तकनीकी संगठन की तलाश में हैं जो पूरी तरह कार्यात्मक हो। हम हर वर्ग से जुड़े स्किल्ड लोगों को भर्ती कर रहे हैं। वैश्विक स्तर पर टैलेंट के लिहाज से हमारा मुख्य ध्यान भारत पर है। कंपनी ने बताया कि वो तकनीकी क्षेत्र में उन प्रतिभाओं की तलाश कर रहा है जो कि अनुसंधान वैज्ञानिक, डेटा एनालिस्ट, नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एन.एल.पी.), आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मशीन लर्निंग (ए.आई.एम.एल.) और एंड्रॉयड डेवलपर क्षेत्र से जुड़े हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News