Amazon को मिली भारत में शराब, वाइन, बियर की होम डिलीवरी की परमिशन

2020-06-23T05:44:46.2

नई दिल्लीः लॉकडाउन में कई लोगों को इस बात से शिकायत थी कि सरकार ने उनके लिए न ही शराब के ठेके खुलवाए और न ही डिलीवरी का कुछ प्रबंध किया। दिल्ली सरकार ने जब जनता और ठेके के मालिकों की मांग पर ये सर्विस खोली, तो दिल्ली वालों ने कोई कसर नहीं छोड़ी, हालांकि अनलॉक के बाद से कुछ राज्यों में शराब की दुकानें खुलने लगीं, फिर भी लाइन में खड़े रहना अपने आप में रिस्क से भरा था। 
PunjabKesari
इसी बीच एक ख़बर ये आई है कि Amazon को देश के राज्यों में Wine Delivery का अप्रूवल मिल गया है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक,अमेजन इंडिया, पश्चिम बंगाल में शराब की डिलीवरी कर सकेगी। अमेजन को ये परमिशन पश्चिम बंगाल बेवरेज कॉर्पोरेशन की तरफ से मिला है। एक नोटिस के मुताबिक, अमेजन इंडिया को राज्य सरकार की तरफ से एक मेमो भी साइन करने के लिए बुलाया गया है। वैसे कहा जा रहा है कि अमेजन के अलावा एक और डिलीवरी कंपनी को इस काम के लिए मंज़ूरी दी गई थी। फिलहाल, अमेज़न का ही नाम सामने आया है।
PunjabKesari
फूड ऑर्डरिंग प्लेटफॉर्म जोमैटो और स्विगी ने पहले ही आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद पश्चिम बंगाल में कोलकाता व सिलीगुड़ी में शराब की डिलिवरी शुरू कर दी है। खुदरा विक्रेता स्पेंसर और हिपबर भी इस क्षेत्र में उतरे हैं। अमेजन की ये डिलीवरी सर्विस बाकी राज्यों तक पहुंचने की कोई ख़बर नहीं आई है क्योंकि हर राज्य का अपना नियम-कानून है।   


Pardeep

Recommended News