सितंबर से मारुति सुजुकी के सभी मॉडल होंगे महंगे, कंपनी ने किया दाम बढ़ाने का ऐलान

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 12:06 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की एक बार फिर महंगी होने वाली है। मारुति सुजुकी ने सितंबर से अपने सभी मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। लागत बढ़ने के कारण कंपनी ने दाम बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने सोमवार को रेगुलेटर को दी गई जानकारी में यह बताया है।

कंपनी ने कहा, "हम यह सूचित करना चाहते हैं कि पिछले एक साल में कंपनी की गाड़ियों पर ज्यादा लागत का असर पड़ रहा है। ऐसे में हमारे पास लागत का बोझ कस्टमर्स पर डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।"

कितनी होगी बढ़ोतरी
सितंबर से मारुति के सभी मॉडल की कीमतें बढ़ जाएंगी। आमतौर पर फेस्टिव सीजन में गाड़ियों की बिक्री ज्यादा होती है। ऐसे में जो लोग गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे थे उनका खर्च अब बढ़ जाएगा।

मारुति ने हालांकि अभी ये नहीं बताया है कि वह कितना दाम बढ़ाने वाली है। इससे पहले जुलाई में मारुति में स्विफ्ट और CNG वर्जन की सभी गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए थे। दिल्ली में (एक्सक्लूसिव शोरूम) मारुति के CNG वर्जन मॉडल के दाम 15,000 रुपए तक बढ़ाए गए थे।  

पहले भी बढ़ाईं थी कीमतें 
इससे पहले, मारुति सुजुकी ने तमाम इनपुट लागतों में बढ़ोतरी के चलते अप्रैल में भी अपनी कई कारों के दाम बढ़ाए थे। जनवरी में, मारुति ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए भी कुछ कार मॉडलों के लिए कीमतों में इजाफा किया था। मॉडल और रेंज के आधार पर कीमतों में 34,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News