एयरटेल के अजय पुरी COAI के चेयरमैन, जियो के मित्तल वाइस-चेयरमैन बने

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाले शीर्ष संगठन ‘सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया' (सीओएआई) ने भारती एयरटेल के मुख्य परिचालन अधिकारी अजय पुरी को संगठन का चेयरमैन नियुक्त किए जाने की घोषणा की है। साथ ही रिलायंस जियो के पी. के मित्तल को वर्ष 2020- 21 के लिए संगठन का वाइस-चेयरमैन बनाया गया है। 

सीओएआई की वित्त वर्ष 2019-20 की वार्षिक आम सभा बृहस्पतिवार को संपन्न हुई जिसमें 2020-21 के लिए संगठन के नए पदाधिकारियों की घोषणा की गई। पुरी एयरटेल के भारत और दक्षिण एशिया कारोबार के मुख्य परिचालन अधिकारी हैं। वह वोडाफोन आइडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंदर ठक्कर का स्थान लेंगे। सीओएआई के चेयरमैन की नियुक्ति क्रमिक आधार पर की जाती है। मित्तल रिलायंस जियो इंफोकॉम के अध्यक्ष हैं। इससे पहले वह दूरसंचार विभाग में उप-महानदेशक रह चुके हैं। यह पहला मौका है जब जियो की ओर से कोई सीओएआई के पदाधिकारियों में शामिल हुआ है। 

इस बारे में पुरी ने कहा, ‘‘यह भूमिका संभालना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मुझे इस जिम्मेदारी के लायक समझने के लिए मैं सीओएआई के सभी सदस्यों को धन्यवाद देना चाहूंगा। कोविड- 19 महामारी के प्रभाव से उबरने के साथ ही इस उद्योग की ओर से मैं सरकार के प्रयासों में सहयोग करने की हमारी प्रतिबद्धता दोहराना चाहूंगा।'' वहीं मित्तल ने कहा, ‘‘सीओएआई के वाइस चेयरमैन के तौर पर जिम्मेदारी संभालना खुशी की बात है और मैं अंतिम उपभोक्ता के लाभ के लिए उपायों की शुरूआत करते हुए इस क्षेत्र के उत्थान और मजबूती हेतु सुधारों के अगले चरण के लिए इस उद्योग के साथ मिलकर निरंतर काम करता रहूंगा।'' 

सीओएआई के महानिदेशक राजन एस. मैथ्यूस ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण दौर में मार्गदर्शन और सहयोग के लिए वह सीओएआई नेतृत्व टीम का धन्यवाद करते हैं। उन्हें इस संघ को और इस क्षेत्र को लंबे समय तक स्वस्थ और स्थिरता की दिशा में ले जाने की उनकी क्षमता में पूरा भरोसा है। दूरसंचार उद्योग निरंतर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है, 5जी के लिए पारिस्थितिकी तंत्र तैयार होने से भविष्य के गर्भ में हमारे लिए बहुत कुछ है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News