मार्च तक पूरे भारत में अपना 3G नेटवर्क बंद करेगी Airtel, कोलकाता से हुई शुरुआत

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 09:06 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल अगले साल मार्च तक पूरी तरह अपने 3जी नेटवर्क बंद कर सकती है। उसने कहा कि इसकी शुरुआत कोलकाता सेवा क्षेत्र से पहले ही हो चुकी है। कंपनी ने कहा कि वह प्रति उपभोक्ता के हिसाब से औसत आय पर ध्यान रख रही है लेकिन साथ ही इस बात पर बल दिया कि उद्योग को व्यवहारिक बनाए रखने के लिए लंबी अवधि में शुल्क बढ़ाए जाने की जरूरत है।
PunjabKesari
कोलकाता में काम शुरू
भारती एयरटेल के सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा है कि हाल में समाप्त जून तिमाही में कोलकाता में 3जी नेटवर्क को बंद करने का काम पहले ही शुरू हो चुका है। सितंबर तक 6-7 अन्य क्षेत्रों में इसे किया जाएगा एवं दिसंबर से मार्च के बीच पूरे 3जी नेटवर्क को बंद कर दिया जाएगा।
PunjabKesari
फाइबर कारोबार बेचने की है योजना
विट्टल ने कहा, ''हां, जब कोई 2जी से 4जी में जाता है तो हमें उसे उन्नतीकरण के तौर पर देखते हैं। जहां तक स्पेक्ट्रम का सवाल है, संभवतः अप्रैल 2020 तक हमारे पास केवल 2जी होगा या 4जी। इसलिए हमारा पूरा स्पेक्ट्रम 4जी पर आ जाएगा। स्पेक्ट्रम का छोटा सा हिस्सा 2जी के लिए होगा, इसके अलावा सबकुछ 4जी पर होगा।'' कंपनी ने साथ ही कहा कि वह फाइबर अवसंरचना की बिक्री के जरिए धन जुटाने की संभावनाओं का लगातार मूल्यांकन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News