SBI को दो संपत्ति बेचेगी Air India, मिल सकते हैं 50 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्लीः धन की कमी से जूझ रही सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया कम से कम अपनी दो आवासीय संपत्तियों को बेचने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी.आई.) के साथ अग्रिम दौर की चर्चा में है। संपत्तियों की बिक्री से उसे करीब 50 करोड़ मिल सकते हैं। विमानन कंपनी और बैंकिंग से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि पचास हजार करोड़ रुपए के कर्ज के तले दबी एयर इंडिया ने हाल ही में कार्यशील पूंजी की आवश्यकताओं के लिए 1,500 करोड़ रुपए के ऋण की मांग की थी। सूत्रों ने बताया कि दक्षिण मुंबई में दो आवासीय संपत्तियों की बिक्री के संबंध में एयर इंडिया और एस.बी.आई. के बीच जारी चर्जा अग्रिम चरण में है। विमानन कंपनी से जुड़े सूत्र ने कहा कि बिक्री से करीब 46 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। सौदे की अंतिम रूपरेखा की तैयारी की जा रही है।

परिसंपत्तियों के निपटान की कोशिश के बाद, अब तक एयर इंडिया ने मुंबई में अपने चार फ्लैटों को एस.बी.आई. को 90 करोड़ रुपए में बेचने में कामयाबी हासिल की है। ये संपत्तियां दक्षिण मुंबई के अपमार्केट पेडार रोड पर स्थित हैं। इसके अलावा, विमानन कंपनी ने नरीमन प्वाइंट स्थित अपने पुराने मुख्यालय के लगभग पूरे स्थान को सरकारी एजेंसियों को किराए पर दे रखा है।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News