घाटे के चलते Air India ने बंद की मुंबई से न्यूयॉर्क की उड़ानें

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 02:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी मुंबई से सीधे न्यूयॉर्क वाली उड़ान सेवा बंद करने का फैसला किया है। एयर इंडिया ने यह फैसला टिकटों की कम बिक्री और घाटे की वजह से लिया है। दिसंबर 2018 में यह सीधी फ्लाइट सर्विस शुरू की गई थी। एक अधिकारी ने कहा कि घाटे के बावजूद एयर इंडिया मुंबई से नेवार्क (न्यूजर्सी) के लिए सीधी उड़ानें जारी रखेगा।

PunjabKesari

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद हुआ नुकसान
एयर इंडिया के अधिकारी ने कहा है कि मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए सप्ताह में तीन फ्लाइट उड़ान भर्ती हैं। फरवरी में बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था। एयर स्ट्राइक के बाद एयर इंडिया को काफी नुकसान हुआ। उसी दौरान इन सीधी उड़ानों को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था। अब उम्मीद थी कि जून में यह दोबारा शुरू हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि घाटे के कारण अब हम इन उड़ानों को दोबारा शुरू नहीं करना चाहते।

PunjabKesari

एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन
एयर इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अश्विनी लोहानी ने कहा कि एयरलाइंस ने सर्दियों में ऑपरेट होने वाली फ्लाइट्स को शामिल नहीं किया है। इसकी शुरुआत अक्‍टूबर के तीसरे हफ्ते से होगी और यह अगले वर्ष मार्च तक जारी रह सकती है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के पास 16 बोइंग बी777-ईआर प्लेन हैं, जिनमें से चार अभी बंद पड़े हैं। चारों प्लेन में कुछ खराबी है और उनके स्पेर पार्ट्स नहीं मिल रहे।

PunjabKesari

इन फ्लाइट्स में 80% तक बुकिंग
अमेरिका से दिल्‍ली तक आने वाली एयरलाइंस की बाकी फ्लाइट्स में 80 फीसदी तक बुकिंग रहती है। एयर इंडिया नेवार्क, वॉशिंगटन, शिकागो, सैन फ्रांसिस्‍को और न्‍यूयॉर्क की फ्लाइट्स के लिए बोइंग 777-ईआर एयरक्राफ्ट को ऑपरेट करती है। शिकागो की फ्लाइट दिल्‍ली के अलावा हैदराबाद से भी ऑपरेट होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News