Fani Cyclone: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई Air India, की अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 04:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने चक्रवाती तूफान 'फनी' के कारण उसके फंसे यात्रियों के लिए शनिवार को विशेष विमान का परिचालन किया। साथ ही उसने भुवनेश्वर के लिए राहत सामग्री नि:शुल्क ले जाने की भी घोषणा की है। 

एयर इंडिया ने आज बताया कि उसका एक विशेष विमान दोहपर बाद 3 बजे दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए रवाना हुआ। यह विमान शाम 5.45 बजे भुवनेश्वर से दिल्ली के लिए रवाना होगा। कोई भी यात्री जिनके पास एयर इंडिया का टिकट है वे विशेष उड़ान पकड़ने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंच सकते हैं।

एयर इंडिया ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ
कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोई भी गैर सरकारी संगठन, नागरिक संगठन, स्वयं सहायता समूह आदि यदि ओडिशा के लिए राहत सामग्री भेजना चाहता है तो वे दिल्ली में ओडिशा के रेजिडेंट कमिशनर कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए एयर इंडिया कोई शुल्क नहीं लेगी। 

PunjabKesari

एयर इंडिया ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ
बंगाल की खाड़ी में उठे समुद्री तूफान cyclone Fani ने शुक्रवार को उड़ीसा के कई जिलों में तबाही मचाई है। बड़े पैमाने पर नुकसान की खबरें भी आ रही हैं। ऐसे में वहां के लोगों को मदद की जरूरत को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने देश के लोगों से अपील की है कि वो ओडीशा के लोगों की मदद के लिए आगे आएं। साथ ही विमानन कंपनी ने लोगों की ओर से दिया गया जरूरत का सामान मुफ्त में ओड़ीशा तक पहुंचाने की बात कही है। 

PunjabKesari

रद्द किया गया इन उड़ानों को
गुवाहाटी तथा पूर्वोत्तर के अन्य सभी प्रभावित हवाई अड्डों को भी उड़ानों के लिए खोल दिया गया है। हालांकि, खराब मौसम के कारण तथा दूसरे हवाई अड्डों पर कनेक्टिंग उड़ानों के रद्द रहने से गुवाहाटी में आज 59 उड़ानें रद्द रहीं। एएआई ने यात्रियों को हवाई अड्डे के लिए निकलने से पहले उड़ानों की स्थिति के बारे में पता करने की सलाह दी है। पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एएआई के क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक ने बताया कि गुवाहाटी में इंडिगों की आने वाले 21 और जाने वाली 20, स्पाइसजेट की आने वाली 5 और जाने वाली 5, एयर इंडिया की आने वाली एक और जाने वाली एक, अलायंस एयर की आने वाली दो और जाने वाली दो तथा गोएयर की आने वाली एक और जाने वाली एक उड़ानें रद्द की गए हैं। 

PunjabKesari

रेलवे ने जारी किए विशेष निर्देश
भारतीय रेलवे ने तूफान से प्रभावित तटिय राज्यों जैसे उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, और आंध्र प्रदेश के लिए देश के किसी भी हिस्से से राहत सामग्री रेलवे के जरिए भेजने पर किसी भी तरह का कोई शुल्क न लेने का निर्णय लिया है। वहीं रेलवे ने सभी मंडल रेल प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि यदि राहत सामग्री भेजने के लिए ट्रेनों में अतिरिक्त पार्सल वैन लगाए जाने की जरूरत हो तो लगाएं। ये निर्देश 02 जून तक के लिए जारी किए गए हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News