बीमारी का बहाना बनाकर Air India के केबिन क्रू ने ली छुट्टी, गंवानी पड़ी नौकरी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 04:45 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः त्योहार में बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी लेना एयर इंडिया के केबिन क्रू को काफी महंगा पड़ गया। कंपनी ने सख्ती दिखाते हुए ऐसे कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। इन कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया था लेकिन बीमारी का बहाना बनाकर ऐन वक्त पर कर्मचारी उपस्थित नहीं हुए। 

PunjabKesari

कंपनी ने कहा कि केबिन क्रू सदस्यों द्वारा उड़ान संचालन से पहले बीमारी बताकर छुट्टी ले ली थी। इससे उड़ान भी प्रभावित हुई थी। इन सदस्यों का ड्यूटी रोस्टर में नाम था। हालांकि इन सदस्यों ने पहले छुट्टी के लिए आवेदन किया था लेकिन इसको मंजूरी नहीं मिली थी। 

PunjabKesari

238 लोगों ने ली थी छुट्टी
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन के सूत्र ने बताया कि दो और तीन नवंबर को 238 कर्मचारियों ने बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी ले ली। हालांकि जब कंपनी के मैनेजमेंट ने पता किया तो ज्यातर कर्मचारियों की तबीयत सही पाई गई। ऐसे लोगों को ड्यूटी पर तत्काल आने के लिए कहा गया। 

PunjabKesari

केवल चार को जारी किया नोटिस
कंपनी ने 238 में से कुल चार कर्मचारियों को पहले नोटिस जारी किया और सही जवाब नहीं मिलने के चलते उनको बर्खास्त कर दिया है। जिन कर्मचारियों ने छुट्टी के लिए पहले से आवेदन किया था लेकिन उनको छुट्टी नहीं मिली, ऐसे लोगों को पत्र जारी करते हुए ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था। ऐसा न करने पर उन्हें बर्खास्त करने के बारे में पहले से ही बताया गया था। 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि बर्खास्त इसलिए करना पड़ा क्योंकि दो दिन में बीमारी के चलते छुट्टी लेने का आवेदन करने वालों की संख्या सबसे ज्यादा थी। इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। हालांकि कंपनी ने कहा है कि वो बर्खास्त किए गए चार में से तीन कर्मचारियों को नौकरी पर वापस रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News