कोरोना संक्रमित यात्री पाए जाने पर हांगकांग में एयर इंडिया और विस्तारा की उड़ानों पर 30 अक्टूबर तक रोक

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 01:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एयर इंडिया और विस्तार के यात्रियों में कोरोना संक्रमित निकलने पर हांगकांग ने इनके अपने यहां आने-जाने पर रोक लगा दी है। एयरलाइन की उड़ानों पर 17 से 30 अक्टूबर तक के लिए रोक लगाई गई है। इन उड़ानों से आए कुछ यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। हांगकांग के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के मुताबिक यह तीसरी बार है जब हांगकांग सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमित यात्रियों को लाने के चलते एयर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाई है।

इससे पहले 20 सितंबर से 3 अक्टूबर और 18 अगस्त से 31 अगस्त तक ऐसी रोक लगी थी। कोरोना वायरस महामारी के दौरान हांगकांग ने Air Vistara की उड़ानों पर पहली बार रोक लगाई है। भारत से जाने वाले यात्रियों को हांगकांग में उनके कोरोना वायरस संक्रमण मुक्त होने के बाद ही घुसने की इजाजत है। यह नियम हांगकांग सरकार ने जुलाई में लागू किए थे।

हांगकांग में सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हवाईअड्डे पर ही कोरोना वायरस का टेस्‍ट कराने की जरूरत है। भारत में अभी नियमित उड़ानों को छूट नहीं मिली है। Air Bubble के तहत दो देशों के बीच करार के साथ विमान सेवा चालू की गई है। कोरोना वायरस महामारी के कारण 22 मार्च से देश में अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्री सेवाएं बंद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News