हवाई यात्रियों को बड़ी राहत, AIR ASIA ने 70 फीसदी कम किया एयरफेयर

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 06:50 PM (IST)

नई दिल्ली: जेट एयरवेज के अस्थाई रुप से बंद होने के कारण फ्लाइट्स के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में मलेशियाई विमान सेवा कंपनी एयर एशिया ने भारतीय यात्रियों को बड़ी राहत दी है। उन्होनें भारत से अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों पर जाने वाले यात्रियों के लिए 28 अप्रैल तक टिकट बुक करने पर 70 फीसदी तक की छूट की पेशकश की है।

2 जून 2020 तक के लिए 70 फीसदी छुट 
सोमवार को एयर एशिया ने ऑफर किया है कि अंतरराष्ट्रीय  यात्री एक अक्टूबर 2019 से दो जून 2020 तक की टिकट की बुकिंग 22 से 28 अप्रैल के बीच करवा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोलकाता, कोच्चि, चेन्नई, त्रिचि, विशाखापत्तनम्, दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, अमृतसर और हैदराबाद जैसे भारतीय शहरों से क्वालालम्पुर और बैंकॉक जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों की टिकट बुक कराने पर यात्रियों को 70 फीसदी तक की छूट मिल सकती है। 31 मई से एयर एशिया कंपनी अहमदाबाद से बैंकॉक की उड़ान  शुरू कर रही है। 

घरेलू मार्ग पर गहरा असर
जेट एयरवेज बंद होने से हवाई टिकटों की औसत कीमतों में 10 से 15 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। जिसके बाद घरेलू मार्गों पर चलने वाली एयरलाइंस के किराए में तेज उछाल आया है। गैर-महानगरों के बीच चलने उडनें वाली उड़ानों के किराए पर जेट एयरवेज की उड़ानों का बंद होने का गहरा असर पड़ा है। लेकिन स्पाइसजेट और इंडिगों जैसी एयरलाइंस ने अपनी अतिरिक्त क्षमता का इस्तेमाल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News