नए प्रोडक्ट लांच से मिला फायदा: एस्कॉर्ट्स

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2017 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्लीः एस्कॉर्ट्स के लिए मार्च अच्छा रहा है। सलाना आधार पर मार्च में कंपनी की कुल ट्रैक्टर बिक्री 31 फीसदी बढ़ी है। मार्च में कंपनी ने पिछले महीने के 5403 ट्रैक्टर के मुकाबले 7079 ट्रैक्टर बेचे हैं। सलाना आधार पर कंपनी की घरेलू बिक्री करीब 32 फीसदी से बढ़कर 7014 यूनिट रही है। दिसंबर तिमाही में कंपनी के ट्रैक्टर कारोबार में अच्छा मुनाफा हुआ है वहीं कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट कारोबार का घाटा कम हुआ था।

हाल में इक्रा ने एस्कॉर्ट्स की क्रेडिट रेटिंग बढ़ाई है। इक्रा ने एस्कॉर्ट्स की लॉन्ग टर्म रेटिंग स्टेबल से बढ़ाकर पॉजिटिव कर दी है। एस्कॉर्ट्स की कमाई में एग्री मशीन का योगदान 81 फीसदी, कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट का योगदान 12 फीसदी, रेलवे इक्विपमेंट का योगदान 5 फीसदी और ऑटो एंसिलरी का योगदान 2 फीसदी है।

एस्कॉर्ट्स के सीएफओ भरत मदान ने कहा कि पिछले मॉनसून के अच्छे रहने और फेस्टिवल सेल्स में आई मजबूती की वजह से मार्च में कंपनी की बिक्री में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर्स के लिए अलग इमीशन कानून हैं जिसकी वजह से बीएस 3 पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कंपनी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। नए प्रोडक्ट लांच से कंपनी को फायदा मिला है जिसकी वजह से कंपनी के मार्केट शेयर में भी बढ़ोतरी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News