अडानी के शेयरों ने भरी लंबी उड़ान, लगभग सारे स्टॉक पर लगा अपर सर्किट

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 05:44 PM (IST)

नई दिल्लीः अडानी समूह के शेयरों ने लंबी छलांग लगाकर सप्ताह की शानदार शुरुआत की। इन शेयरों ने न सिर्फ लगातार 3 सप्ताह से चले आ रहे गिरावट के सिलसिले को तोड़ा, बल्कि जबदरस्त वापसी करने में भी सफलता हासिल की। सप्ताह के पहले दिन के कारोबार में समूह के लगभग सभी शेयरों पर अपर सर्किट लग गया।

फ्लैगशिप शेयर की तगड़ी छलांग

सबसे बंपर उछाल फ्लैगशिप शेयर अडानी एंटरप्राइजेज में आई और इसके शेयर करीब 19 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए। एक झटके में इस शेयर का भाव करीब 370 रुपए चढ़ गया। वहीं इसके बाद 10 फीसदी की उछाल के साथ अडानी विल्मर का स्थान रहा।

अडानी टोटल ने की वापसी

पिछले कुछ दिनों से लगातार नुकसान उठा रहे अडानी टोटल गैस ने भी आज वापसी की। इसके भाव में 5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। अडानी पोर्ट्स का शेयर 6 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर बंद हुआ।

इन शेयरों ने भी दर्ज की तेजी

अडानी ग्रीन, अडानी पावर, अडानी ट्रांसमिशन में 5-5 फीसदी की तेजी आई। अंबुजा सीमेंट 5 फीसदी से हल्का ज्यादा चढ़कर बंद हुआ। वहीं एसीसी सीमेंट और एनडीटीवी के शेयर भी करीब 5-5 फीसदी मजबूत हुए।

आज ऐसा रहा बाजार

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 234 अंक यानी 0.38 फीसदी मजबूत होकर 61,963.68 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 100.55 अंक यानी 0.55 फीसदी की तेजी के साथ 18,303.95 अंक पर बंद हुआ। घरेलू बाजार की तेजी में आज सबसे बड़ा योगदान आईटी कंपनियों का रहा। बीएसई सेंसेक्स सूचकांक की आज की टॉप-5 परफॉर्मर कंपनियां इसी सेक्टर की रहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News