अडानी के 66000 करोड़ तो अंबानी के 36000 करोड़ डूबे, शेयर बाजार में गिरावट से इतनी घट गई नेटवर्थ

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 01:20 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शेयर मार्केट में बीते कारोबारी दिन भारी गिरावट देखने को मिली। इससे निवेशकों को करीब 14 लाख करोड़ का भारी नुकसान हुआ। गिरावट की वजह से न सिर्फ निवेशकों को बल्कि बड़ी-बड़ी कंपनियों के मालिकों की संपत्ति में भी बड़ी गिरावट देखने को मिली है। दुनिया के दिग्गज कारोबारियों में शामिल अंबानी और अडानी की कमाई पर भी शेयर मार्केट के टूटने का असर हुआ है।

जहां अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को 66,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ और वो 100 अरब डॉलर के क्लब से बाहर हो गए तो वहीं दूसरी ओर देश की सबसे वैल्युएबल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी 36,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।  

अडानी 100 अरब डॉलर क्लब से बाहर

बुधवार को शेयर बाजार में आई गिरावट से दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में शामिल दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी और मुकेश अंबानी को बड़ा घाटा झेलना पड़ा है। गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 90,000 करोड़ रुपए घट गया। गौतम अडानी की सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। स्टॉक्स में आई इस गिरावट का सीधा असर गौतम अडानी की नेटवर्थ पर दिखा, जो ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, 8 अरब डॉलर यानि करीब 66,000 करोड़ रुपए से ज्यादा घट गई।

अंबानी की इतनी घट गई नेटवर्थ

फोर्ब्स के मुताबिक मुकेश अंबानी को बुधवार को 4.42 अरब डॉलर या करीब 36,000 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। रिलायंस की मार्केट वैल्यू कम होकर 19.39 लाख करोड़ रुपए रह गई। रिलायंस के शेयर टूटने की वजह से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 112.5 अरब डॉलर रह गई। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, रिलायंस चेयरमैन इतनी संपत्ति के साथ दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में 11 नंबर पर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News