अडानी ग्रुप की कंपनी Adani Energy Solutions जुटाएगी 12,500 करोड़ रुपए, बोर्ड ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 06:26 PM (IST)

नई दिल्लीः एशिया के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति गौतम अडानी की कंपनी अडानी एनर्जी सॉल्यूशन्स ने 12,500 करोड़ रुपए यानी 1.5 बिलियन डॉलर तक की रकम जुटाने का फैसला किया है। एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा कि बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की तरफ से इसके लिए मंजूरी भी मिल गई है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि आज बोर्ड मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि 12,500 करोड़ रुपए तक की यह रकम 10 रुपए की फेस वैल्यू पर इक्विटी शेयर जारी करके जुटाई जाएगी। रकम जुटाने की प्रक्रिया क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) या अन्य माध्यम के जरिये होगी, जो कानूनी तौर पर वैध हैं। कंपनी ने कहा कि अंतिम फैसला 25 जून 2024 को होने वाली सालाना आम बैठक (AGM) में शेयरहोल्डर्स की परमिशन के अधीन है। बता दें कि पिछले सप्ताह ही अडानी एनर्जी ने कहा था कि सोमवार को होने वाली मीटिंग में बोर्ड फंड जुटाने पर विचार कर सकता है।

Adani Energy Solutions की शेयर प्राइस गिरी, मगर एक पॉजिटिव खबर भी

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में आज BSE पर गिरावट देखने को मिली। कंपनी के शेयर 0.17% की गिरावट के साथ 1104 रुपए पर बंद हुए। इंट्रा डे ट्रेड के दौरान इसके शेयर 1133.45 के हाई लेवल तक गए थे।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी। इसमें अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस भी शामिल थी। लेकिन कंपनी के शेयरों को लेकर एक पॉजिटिव खबर यह है कि अब इसके शेयर करीब-करीब हिंडनबर्ग रिपोर्ट के पहले जैसी स्थिति में पहुंच रहे हैं।

Adani Energy ने किया Essar Transco का अधिग्रहण

हाल ही में 16 मई को ही अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस ने एस्सार ट्रांसको लिमिटेड के 100 फीसदी इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण को पूरा किया है। इस अधिग्रहण में मध्य प्रदेश में महान को छत्तीसगढ़ में सिपत पूलिंग सबस्टेशन से जोड़ने वाली पूरी तरह से चालू 400 kv, 673 सर्किट किलोमीटर अंतर-राज्य ‘ट्रांसमिशन लाइन’ शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News