केरल बाढ़: रिलायंस के बाद अडानी समूह भी आगे आया, 50 करोड़ की करेगा मदद

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 06:26 PM (IST)

नई दिल्लीः केरल बाढ़ पीड़‍ितों की मदद के लिए आम आदमी से लेकर खास लोग तक आगे आ रहे हैं। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली RIL के बाद अडानी समूह भी मदद के लिए आगे आया है। अडानी फाउंडेशन ने केरल बाढ़ पीड़‍ितों की खातिर 50 करोड़ रुपए का दान देने की प्रतिबद्धता जताई है। 

अडानी समूह ने बताया कि वह केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में तत्काल 25 करोड़ रुपए का योगदान देगा। इसके बाद पुनर्वास और पुनर्निर्माण की खातिर भी इतनी ही राश‍ि ग्रुप के फाउंडेशन की तरफ से दी जाएगी।

अडानी समूह से पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिलायंस फाउंडेशन ने केरल को 21 करोड़ रुपए नकद देने की घोषणा की है। इसके अलावा फाउंडेशन ने 50 करोड़ रुपए की राहत सामग्री देने की घोषणा भी की है।

अडानी फाउंडेशन ने एक बयान में यह भी कहा है कि अडानी समूह के कर्मचारी भी केरल बाढ़ पीड़‍ितों की मदद की खातिर अपने एक दिन का वेतन भी दान में देंगे। फाउंडेशन ने कहा है कि केरल में पुनर्निर्माण और पुनर्वास की खातिर अलग-अलग चरणों में वित्तीय सहायता की जाएगी।

फाउंडेशन ने बताया कि उनकी टीम बाढ़ पीड़‍ितों को राशन, कपड़े और दूसरी जरूरी चीजों के साथ राहत किट बांट रही है। केरल मुख्यमंत्री राहत कोष में बुधवार शाम तक 539 करोड़ रुपए का योगदान देशभर से आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News