घरेलू के लिए 3, अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट के लिए 4 घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 11:13 AM (IST)

नई दिल्लीः आतंकी हमलों की आशंका में देश के सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने सभी एयरलाइंस और हवाई अड्डों के प्रबंधन को कहा है कि अब घरेलू उड़ानों के लिए यात्रियों को 3 घंटे पहले और अंतर्राष्ट्रीय उड़ान लेने वाले यात्रियों को 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा। स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर ये नियम 10 अगस्त से 20 अगस्त तक लागू रहेगा।
PunjabKesari
20 अगस्त तक विजिटर्स की एंट्री बंद
बता दें कि मौजूदा समय में घरेलू उड़ानों के लिए 2 घंटे और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए 3 घंटे पहले एयरपोर्ट जाना होता था। एयरपोर्ट क्षेत्र में आने वाली सभी गाड़ियों की जांच होगी। चाहे वह पार्किंग में हो, टर्मिनल के बाहर हों या पिक-ड्रॉप सर्विस में लगी हों। यात्रियों के एयरपोर्ट में अंदर जाने से लेकर विमान में चढ़ने तक बेहद गहन जांच होगी। इतना नहीं, 20 अगस्त तक एयरपोर्ट पर विजिटर पास नहीं मिलेंगे क्योंकि विजिटर्स की एंट्री बंद कर दी गई है। यात्रियों के साथ पायलट, क्रू स्टाफ, ग्राउंड स्टाफ समेत एयरपोर्ट के सभी कर्मचारियों की जांच की जाएगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि इनमें से किसी ने शराब तो नहीं पी है। इन सबका ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट होगा।
PunjabKesari
शराब पीने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
BCAS ने कहा है कि जो भी ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट में शराब पिया हुआ पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। BCAS ने हवाई अड्डों को यह भी निर्देश दिया है कि एयरपोर्ट पर ड्रोन, मॉडल और माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट पर निगरानी रखें। सभी एयरपोर्ट क्विक रिएक्शन टीम को तैनात रखें। इसके अलावा दिल्ली एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News