हाउस टैक्स प्रॉपर्टी के 20 हजार बिल बेनाम, बांटने में आ रही है समस्या

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2016 - 02:36 PM (IST)

नई दिल्लीः नगर निगम की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए एक तरफ तो नगर निगम ने मंगलवार को गृहकर शाखा में टैक्स भुगतान के लिए काउंटर की संख्या बढ़ाई है, वहीं दूसरी तरफ नगर निगम में प्रॉपर्टी टैक्स के बेनाम बिलों के बंडल फिर वापस पहुंच गए। नगर निगम कर्मचारी उपायुक्त के दिशा निर्देश के बावजूद शहर में प्रॉपर्टी टैक्स के बिल वितरित नहीं कर पा रहे। अभी भी शहर के अधिकांश हिस्से में प्रॉपर्टी टैक्स के बिल नहीं बंट पाए हैं। जिसके कारण नगर निगम प्रॉपर्टी टैक्स का अपना 20 करोड़ का टारगेट पूरा करने में असफल नजर रहा है।

डीसी के आदेशों की अनदेखी 
शहर के हर हिस्से में प्रॉपर्टी टैक्स बिल पहुंचाने के लिए उपायुक्त ने निगम अधिकारियों की बैठक के दौरान आदेश जारी किए थे। निगम अधिकारियों के अनुसार उपायुक्त ने बिल बांटने के मामले में सभी सफाई दरोगा को भी बिल बांटने के आदेश दिए थे। मगर कई कर्मचारियों ने तो बिल के बंडल पार्षदों के यहां डाल दिए तो कई ने बांटने की बजाए उन्हें रख दिया। सचिव के अनुसार करीब 20 हजार ऐसे बिल भी हैं, जिनमें मालिक के नाम दर्ज नहीं हैं, जिस कारण उन्हें बांटने में समस्या आई है।

गृहकर शाखा में लगाए 6 काउंटर 
गृहकरशाखा में मंगलवार को प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने के लिए पहुंचने वालों को सहुलियत प्रदान करने के लिए दो की जगह छह काउंटर लगाए गए हैं। काउंटरों की संख्या लोगों की भीड़ काे देखते हुए बढ़ाई गई। ऐसे में मंगलवार को प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों की भी निगम में लंबी लाइन थी। वहीं पार्षद भी अपने वार्डों के लोगों के प्रॉपर्टी टैक्स बिलों के भुगतान के लिए गृहकर शाखा में पहुंच रहे हैं। ऐसे में छह काउंटर लगाने से मंगलवार को बिल भुगतान करने वालों को राहत की सांस ली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News