RCom की संपत्ति बेचने से मिलेंगे सिर्फ 10 हजार करोड़, अनिल अंबानी पर है 5 गुना ज्यादा कर्ज

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 12:30 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कर्ज के बोझ तले दबे रिलायंस कम्यूनिकेशन के मालिक अनिल अंबानी कर्ज चुकाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद समस्या यह है कि अंबानी यदि आरकॉम की संपत्तियों को बेचते हैं तो उन्हें सिर्फ 10 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है जिससे वह अपने कुल कर्ज की 20 फीसदी रकम ही चुका पाएंगे। बैंकों ने 49,000 करोड़ रुपए का कुल क्लेम किया है।
PunjabKesari
मिलेंगे 9 से 10 हजार करोड़ रुपए
साथ ही अगर अनिल अंबानी रिलायंस कम्यूनिकेशन की संपत्तियों को बेचने में देरी करते हैं तो  बिक्री से मिलने वाली राशि पहले की तुलना में और कम हो जाएगी। इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि यदि दिवाला प्रक्रिया अगले कुछ महीनों में पूरी हो जाती है तो रिलायंस कम्यूनिकेशन और इसकी दो यूनिट जिसमें स्पेक्ट्रम और टॉवर्स शामिल हैं, की बिक्री से 9000 से 10 हजार करोड़ की राशि मिल सकती है।
PunjabKesari
दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही कंपनी
खबर के अनुसार मामले से प्रत्यक्ष रूप से जुड़े एक व्यक्ति ने बताया कि टेलीकॉम संपत्तियों विशेषकर स्पेक्ट्रम की कीमत समय बीतने के साथ कम होती जाएगी। साथ ही सफल बिक्री के लिए सभी तरह की मंजूरी की आवश्यकता होगी। मालूम हो कि वर्तमान में रिलायंस कम्यूनकेशन और इसकी दो यूनिट रिलायंस इंफ्राटेल और रिलायंस टेलीकॉम की दिवाला प्रक्रिया चल रही है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News