नीतीश ने किया PM मोदी को शपथ ग्रहण कार्यक्रम में आमंत्रित

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2015 - 03:56 PM (IST)

पटना: लगातार तीसरी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां शुक्रवार को होने वाले राज्य की नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने आज बताया कि कुमार ने आज प्रधानमंत्री से फोन पर बात की और उन्हें गांधी मैदान में आगामी 20 नवंबर को होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया। चार दिन का छठ समारोह आज सुबह संपन्न हो जाने के बाद कुमार ने आज कई प्रतिष्ठित नेताओं को खुद फोन किया और उन्हें नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

 बिहार जद (यू) के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री को आमंत्रित करना एक राजनीतिक शिष्टाचार है आेैर इसमें शामिल होने के लिए आना अथवा न आना उनपर (मोदी पर) निर्भर है। इस आमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष संजय मयूख ने प्रेट्र से कहा कि प्रधानमंत्री अपने ‘पूर्व निर्धारित कार्यक्रम’ के कारण संभवत: इसमें शिरकत नहीं कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राजीव प्रताप रूढ़ी केंद्र सरकार की आेर से इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे।  

गत आठ नवंबर को जब चुनाव नतीजे आए थे उसी दिन मोदी ने कुमार को बिहार में महागठबंधन की जीत पर बधाई दी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि कुमार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह ,वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अन्य केंद्रीय मंत्रियों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।  बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चौधरी ने प्रेट्र को बताया कि बहुत संभव है कि पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News