बिहार चुनावः अमित शाह, लालू व ओवैसी ने किया अपशब्दों का इस्तेमाल...FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Oct 08, 2015 - 07:43 PM (IST)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में अपशब्दों के इस्तेमाल को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव और मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज की गई है। बीफ पर दिए विवादित बयान को लेकर आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. बिहार के अरररिया कोर्ट में पिंटू यादव ने गत मंगलवार को यह मामला दर्ज कराया है। एक एफआईआर लालू के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी कह आचार संहिता तोड़ने पर भी दर्ज की गई है।

ये बोले थे लालू

लालू यादव ने कहा था कि हिंदू भी बीफ खाते हैं। मांस खाने वाले को इससे क्या फर्क पड़ता है कि वह गाय का है या बकरे का। हालांकि इसके बाद वह अपने बयान से पलट भी गए थे। उन्होंने कहा था कि मेरे मुंह में शैतान प्रवेश कर गया था और उसी ने ये बातें कहलवाई थीं। लालू के खिलाफ चुनाव आयोग क आदेश के बाद बीते मंगलवार को भी एक एफआईआर दर्ज की गई थी। आयोग ने प्रथम दृष्टया उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का आरोपी माना है। उन पर राघोपुर की रैली के दौरान खुलेआम जाति के आधार पर वोट मांगने का आरोप है।

ये कहा था शाह ने
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ लालू को चारा चोर कहने पर मामला दर्ज किया है। उन्होंने बेगूसराय में यह टिप्पणी की थी। वहीं, ओवैसी ने किशनगंज में चार अक्तूबर को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को शैतान और दरिंदा कहा था इसलिए उनके खिलाफ आचार संहिता तोड़ने का मामला दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News