सस्ते घरों के लिए SBI ने मिलाया क्रेडाई के साथ हाथ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्लीः देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एस.बी.आई.) जल्द ही आपके 'अपने घर' के सपने को पूरा करने में मदद कर सकता है। सरकार के हाऊसिंग फॉर ऑल मिशन के लिए स्टेट बैंक और बिल्डरों की संस्था क्रेडाई ने एक करार भी साइन किया है। अफोर्डेबल हाऊसिंग के लिए पार्टनरशिप के तहत एस.बी.आई. बिल्डरों को 0.35 फीसदी तक सस्ता कर्ज देगा।

यह है स्कीम का नाम
घर खरीदरों के लिए भी एस.बी.आई. ने हमारा घर नाम की स्कीम शुरु की है जिसमें खासतौर पर अफोर्डेबल हाऊसिंग के लिए लोन मिलेगा। हमारा घर स्कीम के तहत बिल्डर जो घर बनाएंगे उन्हें खरीदने वाले ग्राहकों को भी होम लोन पर 0.1 फीसदी की ब्याज छूट मिलेगी। आपको बता दें कि हाल ही में क्रेडाई ने देशभर में 375 अफोर्डेबल प्रोजेक्ट लांच किए हैं।

कैसे मिलेगा फायदा
ये स्कीम बिल्डर और होम लोन लेने वाले दोनों के लिए है। उन्होंने बताया कि क्रेडाई के साथ एस.बी.आई. का जो करार हुआ है उसमें कंसेशनल प्रॉविजनिंग का प्रावधान है। इस स्कीम के तहत बैंक किसी भी बिल्डर के अपने द्वारा अप्रूव्ड प्रोजेक्ट की प्रोजेक्ट फाइनेंसिंग करने के साथ ही उस प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों को होम-लोन देगा। इस स्कीम में बिल्डर और घर खरीदने वाले दोनों को कम दरों पर कर्ज देनें का प्रावधान है। ये स्कीम प्रधान मंत्री के 2022 तक सबका घर के सपने को पूरा करने के दिशा में उठाया गया कदम है। उन्होंने बताया कि क्रेडाई ने अब तक अफोर्डेबल हाउसिंग के 375 प्रोजेक्ट की घोषणा की है और जल्दी ही 100 प्रोजेक्ट और अप्रूव किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News