Volvo दे रही है अपने पार्ट्स पर लाइफटाइम वारंटी, जानें पूरा प्रोसेस

10/13/2021 2:41:10 PM

ऑटो डेस्क। वॉल्वो कार इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए लाइफटाइम पार्ट्स वारंटी योजना की घोषणा की है। जिसके बाद अब कंपनी के कस्टमर्स बिना लेबर कॉस्ट के सर्विस करा सकेंगे। ऐसा भारत में पहली बार है कि कोई कंपनी अपने कस्टमर्स को कार के पार्ट्स की लाइफटाइम वारंटी दे रही है। यह स्कीम कार की पर्चेस डेट से ही शुरू होगी, जो कार की ऑनरशिप बदलने तक बना रहता है। इसके तहत कार के पार्ट्स और लेबर कॉस्ट दोनों को कवर किया जाता है। ये नई स्कीम उन्हीं वोल्वो कार्स में अवेलेवल होगी, जो फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध है। फिलहाल मार्केट में मौजूद मॉडल जैसे S90 और XC60 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड कारों पर भी ये स्कीम लागू होगी।
PunjabKesari
वोल्वो कार इंडिया की मैनेजिंग डायरेक्टर, ज्योति मल्होत्रा ने कहा, “भारत में यह पहली बार है कि इस तरह की पहल लक्जरी कार कस्टमर्स के लिए पेश की गई है। ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में यह एक अनूठी पेशकश है जो कस्टमर्स को एक सेफ कार ऑनरशिप ऑफर कर रही है। हम कस्टमर्स को कार के पार्ट्स बदलने की स्थिति में कंपनी उस पार्ट पर आजीवन वारंटी देगी। वारंटी का समय पर्चेस डेट से शुरू होगा और कार मालिक के ऑनर रहने तक बना रहेगा। कार ऑनर चेंज होने पर या नया रजिस्ट्रेशन कराने पर वारंटी खत्म हो जाएगी।"
PunjabKesari
स्वीडिश कार मेकर कंपनी का कहना है कि अगर कभी भी कार के किसी जीनियन पार्ट को रिपेयर या रिप्लेसमेंट की जरूरत होगी, तो उसे आधिकारिक सर्विस सेंटर से निशुल्क लगाया जाएगा। आपको बता दें यह स्कीम हार्डवेयर रिप्लेसमेंट से जुड़े भागों, बैटरी, सहायक उपकरण और सॉफ़्टवेयर की सामान्य टूट-फूट आदि पर लागू नहीं है। इसके अलावा न्यू कार वारंटी, एक्सटेंडेंड वारंटी या गुडविल वारंटी के तहत जो पार्ट्स बदले जाएंगे वो इस स्कीम तहत कवर नहीं होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News