Maruti Ciaz और होंडा सिटी को टक्कर देने के लिए जल्द ही लॉन्च होने जा रही है Volkswagen Virtus

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 03:51 PM (IST)

ऑटो डेस्क: हाल की जानकारी सामने आई है कि Volkswagen अपनी नई मिड-साइज़ सेडान पर काम कर रही है। जिसे Volkswagen Virtus के नाम से जाना जाएगा। कंपनी ने इस अपकमिंग प्रोडक्ट के बारे में बताते हुए वोक्सवैगन इंडिया के ब्रांड निदेशक, आशीष गुप्ता ने खुलासा किया कि मार्च के पहले सप्ताह में Virtus के रिवील किया जाएगा। जिसके बाद  मई में इसे लॉन्च भी कर दिया जाएगा। और साथ ही यह भी बताया कि इस सेडान के प्रोडक्शन का काम फरवरी के अंत या मार्च में शुरू होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन मार्केट में लॉन्चिंग के बाद नई वर्टस, वेंटो को रिप्लेस करेगी।

MQB-Ao-IN प्लेटफार्म पर होगी बेस्ड-

Volkswagen की नई मिड-साइज़ सेडान स्कोडा स्लाविया, वोक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक के साथ प्लेटफार्म साझा करेगी। इस प्लेटफार्म का उपयोग ग्लोबल मार्केट में सेल किए जाने वाले वाहनों के लिए किया जाता है। इस प्लेटफॉर्म की वजह से वर्टस का व्हीलबेस 2,651 एमएम का होगा।

PunjabKesari

इंजन और गियरबॉक्स-

Volkswagen Virtus में स्लाविया की तरह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे, जिसमें एक 1.0-लीटर, इंजन होगा, जो 115 पीएस की पावर और 178 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। वहीं दूसरा 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल किया जाएगा, जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या 7-स्पीड DSG डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

डिज़ाइन-

बात करें अगर डिज़ाइनिंग की तो इसके टॉप वेरिएंट में एलईडी सेटअप और लो वेरिएंट में ट्विन-पॉड हेडलैंप दिए जाने वाले हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसके डिज़ाइन को ज़्य़ादा न बदलते हुए काफी सरल रुप दिया है। इसके अलावा इसमें 5-स्पोक अलॉय व्हील्स और स्प्लिट टेल लैंप डिज़ाइन भी शामिल किया गया है।

PunjabKesari

फीचर्स-

वर्टस को एक अच्छी-खासी फीचर लिस्ट के साथ पेश किया गया है। जिसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जर, कीलेस एंट्री, इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए पुश-बटन, ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर आदि शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं।  

कीमत और मुकाबला-

Volkswagen Virtus का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna, Skoda Slavia and Maruti Suzuki Ciaz से होगा,जबकि इसकी कीमत को लेकर फिलहाल को कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News