फॉक्सवैगन ने पेश की मिडसाइज सेडान ‘वर्टस’, मई में होगी लॉन्च

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 08:47 PM (IST)

ऑटो डैस्क – फॉक्सवैगन ने मिडसाइज सेडान वर्टस का वर्ल्ड प्रीमियर कर दिया है। मई महीने में यह गाड़ी लॉन्च हो जाएगी। यह मेड इन इंडिया प्रोडक्ट है जिसे 25 देशों में बेचा जाएगा। बता दें, वर्टस फॉक्सवेगन की मिडसाइज सेडान वैंटो को रिप्लेस करेगी। वर्टस दो वेरिएंट्स डायनमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में उपलब्ध होगी। इस गाड़ी की बुकिंग शुरू हो चुकी है। बता दें, वर्टस को उसी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिस पर श्कोडा स्लाविया बनी है। इसमें आपको दो इंजन ऑप्शन मिलने वाले हैं। एक होगा 1.0 लीटर का टीएसआई इंजन और एक 1.5 लीटर का टीएसआई टर्बो-पैट्रोल इंजन। मई महीने में इस गाड़ी को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। वर्टस 6 कलर ऑप्शंस के साथ बाजार में उतर रही है और यह कलर हैं…, ‘वाइल्ड चैरी रैड, कर्क्युम यैलो, कैंडी व्हाइट, कार्बन स्टील ग्रे, रेफ्लैक्स सिल्वर एंड राइजिंग ब्लू मैटेलिक।
PunjabKesari

इंजन एंड गियरबॉक्स

नई वर्टस को दो पैट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च हो रही है। एक है 1.0 लीटर का थ्री सिलेंडर टीएसआई इंजन, जो कि 115एचपी की पावर और 175एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ डायनमिक लाइन वेरिएंट्स में ही मिलेगा। इसके अलावा एक है 1.5 लीटर का, फोर सिलेंडर टीएसआई इंजन, जो 150एचपी की पावर और 250एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन ऑप्शन आपको सिर्फ परफॉरर्मेंस वेरिएंट्स में ही मिलेगा।
PunjabKesari

बात करें गियरबॉक्स की तो दोनों इंजन के साथ आपको 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स तो ऑफर किया ही जा रहा है, साथ के साथ 1.0 लीटर टीएसआई के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 1.5 लीटर टीएसआई के साथ 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स भी दिया जा रहा है।भारतीय बाजार में यह गाड़ी होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज, श्कोडा स्लाविया और हुंडई वर्ना के साथ कम्पीट करेगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News