Lamborghini अपनी कारों में हमेशा के लिए बंद करने जा रही है ये दमदार इंजन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 04:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क. इटली की सुपरकार कंपनी लैम्बॉर्गिनी की कारों को विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। अब कंपनी की कारों में दमदार इंजन नहीं मिलेंगे। लैम्बॉर्गिनी जल्द दमदार इंजन को हमेशा के लिए बंद कर देगी। आइए जानते हैं कंपनी किस इंजन को हमेशा के लिए बंद करने जा रही है और आखिरी बार इसे किन में कारों में इस्तेमाल किया गया।

PunjabKesari


बंद होगा ये इंजन

लैम्बॉर्गिनी की सुपरकारों में V12 दमदार इंजन नहीं मिलेगा। कंपनी इस इंजन को हमेशा के लिए बंद करने जा रही है। इंजन को बंद करने से पहले लैम्बॉर्गिनी दो कारों को इसके साथ पेश करेगी। इनमें कई खास फीचर्स दिए जाएंगे। इस दमदार इंजन का उपयोग कंपनी ने अपनी कई कारों में किया है, जिनमें वेनिनो, रेवेंटन जैसी सुपरकारें शामिल हैं।

PunjabKesari
लैम्बॉर्गिनी के सीईओ और अध्यक्ष स्टीफन विेंलमैन ने कहा- 'V12 इंजन हमारे इतिहास और हमारी बेहतरीन सफलता के स्तंभों में से एक है। जैसा कि हम अपनी कोर तौरी रणनीति के केंद्र में हाइब्रिड के एक नए युग को अपनाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में यह स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड V12 की विदाई के लिए हम खास तरीका अपना रहे हैं, जिनमें हम दो कारों में इस इंजन को आखिरी बार ऑफर करेंगे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News