1.45 लाख रुपए की कीमत के साथ TVS ने लॉन्च की नई Apache RTR 165 RP

punjabkesari.in Friday, Dec 24, 2021 - 11:17 AM (IST)

ऑटो डेस्क: TVS Motor Company ने गुरुवार को रेस परफॉर्मेंस (RP) सीरीज के तहत Apache RTR 165 RP मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है। यह बाइक कंपनी की रेस परफॉर्मेंस सब-ब्रांड के तहत पहली पेशकश है। इसी के साथ कंपनी ने यह ऐलान किया है कि TVS इस बाइक की केवल 200 यूनिट्स ही बनाएगी।

PunjabKesari

कंपनी द्वारा इस बाइक के इंजन को बदलावों के साथ पेश किया गया है। नई Apache RTR 165 RP में 164.9 cc का इंजन दिया गया है,जोकि10,000 rpm पर 19.2 PS की पावर और 8,750 rpm पर 14.2 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसके इंजन के साथ 5-स्पीड सुपर-स्लीक गियरबॉक्स ऑप्शन की पेशकश भी की है। इसके अलावा इसमें 1.37 का संशोधित बोर स्ट्रोक रेशियो और हायर कंप्रेशन रेशियो के लिए एक नया डोम पिस्टन भी दिया गया है। ये सभी कारक  ग्राहकों को इस बाइक के लिए एक पावरफुल राइडिंग एक्सपीरियंस फील करवाने के लिए काफी मददगार साबित होंगे।

कंपनी ने इस सेगमेंट में अपनी बइक की बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए नए मॉडल में 15% बड़े वाल्व शामिल किए हैं, जो हाई-लिफ्ट हाई-ड्यूरेशन कैम और रेसियर इंजन परफॉर्मेंस के लिए डुअल स्प्रिंग एक्ट्यूएटर्स द्वारा कंट्रोल किए जाते हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा बाइक में स्लिपर क्लच, एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर भी दिए गए हैं।  कंपनी यह दावा करती है कि इस मोटरसाइकिल में शामिल किया गया 240 mm रियर डिस्क ब्रेक इस सेगमेंट में पहली बार पेश किया गया है। बात करें इसकी डिज़ाइनिंग तो यह RTR 160 4V के समान है। इसी के साथ इसमें एक यूनिक कलर स्कीम और सीट कवर को भी शामिल किया गया है।

 इसकी कीमत की तो 1.45 लाख रुपए रखी गई है,जो कि Apache RTR 160 4V के टॉप-स्पेक एडिशन और TVS Apache RTR 200 4V के टॉप-स्पेक एडिशन की तुलना में ज़्यादा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News