इस साल मार्केट में ये एसयूवीस होंगी लॉन्च, जानें कितनी होगी इनकी अनुमानित कीमत

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 11:51 AM (IST)

ऑटो डेस्क: जानते हैं कि कौन सी  एसयूवीस इस साल मार्केट में लॉन्च होने वाली हैं और इनकी संभावित कीमत क्या होगी- 

PunjabKesari

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स-

मारुति ने ऑटो एक्सपो 2023 में  फ्रोंक्स को अनवील किया था। यह कूप एसयूवी वास्तव में बलेनो पर आधारित है, लेकिन इसे एक एसयूवी लुक देने के लिए इसमें कई सारे बदलाव किए गए हैं। इसे अप्रैल  में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी अनुमानित कीमत 7 से 11 लाख रुपए के बीच की होगी।

PunjabKesari

मारुति सुजुकी जिम्नी

फ्रोंक्स के साथ ही कंपनी ने जिम्नी को भी अनवील किया था। जिम्नी के लिए बुकिंग वर्तमान में लगभग 23,000 इकाइयों पर है, और मई के आसपास बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित कीमत10 लाख से 15 लाख रुपये के बीच की होगी।

PunjabKesari

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट-

सेल्टोस फेसलिफ्ट को कई सारे बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। हुड के तहत, सेल्टोस 1.4 टर्बो के बजाय एक नया 160hp, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगा। 1.5 डीजल और 1.5 एनए पेट्रोल नवीनतम आरडीई अपडेट के साथ जारी रहेंगे। इस फेसलिफ्ट के मिड 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है और  इसकी कीमत 12 से 20 लाख रुपए के बीच की हो सकती है।

होंडा मिडसाइज एसयूवी-

होंडा की मिड साइज एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान मुंबई की सड़को पर देखा गया है। इसमें 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.5-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड मिलने की उम्मीद है। कंपनी इसे मिड 2023 में ग्लोबल लेबल पर पेश करेगी और इसका प्राइज़ 16 से 18 लाख रुपए के बीच रखे जाने की उम्मीद है।

PunjabKesari

हुंडई Ai3 एसयूवी

Hyundai की Tata Punch प्रतिद्वंद्वी, Ai3 SUV ने भारत में परीक्षण शुरू कर दिया है। इस साल जुलाई में इसका प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा, जिसके बाद यह सेल के लिए उपल्बध होगी। इस एसयूवी की संभावित कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपये तक की होगी।

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस

Citroen एक बिल्कुल नई SUV तैयार कर रही है जो मार्केट में मौजूद Creta और Alcazar जैसी कारों को टक्कर देगी। यह नई एसयूवी इस साल के अंत में लॉन्च हो सकती है।

PunjabKesari

फोर्स गोरखा 5-डोर-

फोर्स गुरखा को 5- डोर में पेश किए जाने का अनुमान है। इसके अलावा इसे अलग-अलग सीटिंग लेआउट ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इसमें 2.6 लीटर इंजन दिए जाने की उम्मीद है और इसकी कीमत 15 लाख रुपए रखे जाने की उम्मीद है।

लेक्सस आरएक्स

BMW X5 प्रतिद्वंद्वी ने इसके आयामों में कुछ बदलाव किए हैं। इसका एक्सटीरियर लेक्सस के नेक्स्ट चैप्टर डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है। भारत को RX 350h वैरिएंट मिलेगा जो 250hp, 2.5-लीटर मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन द्वारा संचालित है, जो 18.1kWh की बैटरी से जुड़ा है। इसकी अनुमानित कीमत 1.2 करोड़ रुपये होगी।

PunjabKesari

निसान एक्स-ट्रेल-

निसान एक्स-ट्रेल को 2023 के अंत कर पेश किए जाने का अनुमान है। निसान एक्स-ट्रेल को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल या रेंज एक्सटेंडर हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर ई-पावर इंजन के साथ पेश करेगी। इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 40 लाख रुपये की हो सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News