खत्म हुआ इंतज़ार, आ गई 5-डोर मारुति जिम्नी, शानदार फीचर्स से लैस है एसयूवी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 12:14 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti Suzuki ने मोस्ट अवेटेड एसयूवी जिम्नी को लॉन्च कर दिया है। यह एसयूवी जेटा और अल्फा ट्रिम में पेश की गई है, जिनकी कीमत क्रमश: 12.74 लाख रुपये और 15.05 लाख रुपये है। यह दोनों कीमतें एक्स शोरुम के अनुसार बताई गई है। इस एसयूवी ने ऑटो एक्सपो 2023 में डेब्यू किया था, जिसके साथ ही इसकी बुकिंग्स शुरू कर दी गई थी। कंपनी ने लॉन्च से पहले ही 30,000 से ज्यादा बुकिंग हासिल कर ली है। डिटेल में जानते हैं जिम्नी के बारे में-

PunjabKesari

इंटीरियर और फीचर्स-

जिम्नी का इंटीरियर ऑल ब्लैक थीम पर डिज़ाइन किया गया है। जिम्नी के अल्फा ट्रिम में ऑटोमेटिक एलईडी हेडलैम्प्स, 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री और गो, और वॉयरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो फीचर्स दिए हैं। सुरक्षा फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग, ईएसपी और हिल-होल्ड असिस्ट शामिल हैं। जिम्नी कुल 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, जिनमें से दो डुअल-टोन हैं।

PunjabKesari

 पावरट्रेन-

जिम्नी में 105hp, 134Nm, 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ  जोड़ा गया है। मारुति मैनुअल वेरिएंट के लिए 16.94kpl की ईंधन दक्षता का दावा करती है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट 16.39kpl का माइलेज प्राप्त होगी।

PunjabKesari

राइवल्स-

जिम्नी का भारत में प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी नहीं है, लेकिन इसकी कीमत के लिए इसका मुकाबला महिंद्रा थार (10.54 लाख रुपये - 16.77 लाख रुपये) और फोर्स गोरखा (15.10 लाख रुपये) से है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News