इस वजह से केरल पुलिस ने अपने कॉन्वे में शामिल की Mahindra Bolero और Force Gurkha

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 02:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क: केरल पुलिस हाल ही में अपने कॉन्वे को अपडेट करते हुए 44 Force Gurkha SUVs और 72 Mahindra Bolero SUVs को शामिल किया गया है। यह फैसला केरल के पहाड़ी क्षेत्रों के पाए जाने वाले उबड़-खाबड़ रास्तों को देखते हुए लिया गया है। क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों में 4×2 वाहन उतने लाभदायक साबित नहीं होते जितने की ऑफ-रोडर। सबसे पहले बात करें Force Gurkha की तो इसमें 4×4 ड्राइव सिस्टम दिया गया है, जोकि खास तौर पर ऐसे इलाकों में ड्राइविंग के लिए ही डेवलेप किया गया है।

PunjabKesari

वही दूसरी ओर पुलिस बेड़े में बोलेरो के बेस वेरिएंट B4 को शामिल किया गया है। इससे पहले भी पुलिस फोर्स द्वारा Mahindra Bolero को अपने वाहन के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसी के साथ इंट्रेस्टिंग बात यह भी है कि मौजूदा समय में कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल और आंध्र प्रदेश महिंद्रा बोलेरो को पेट्रोलिंग कार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। 

PunjabKesari

क्या है इसमें Force Gurkha एसयूवी में-

सबसे पहले बात करें Force Gurkha की तो फोर्स मोटर्स ने सितंबर 2021 में नई गुरखा लॉन्च किया था। जिसे कई सारे कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ पेश किया गया था। फीचर्स के मामले में नई गुरखा 7-इंच के टचस्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 4 स्पीकर, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, एसी, कॉर्नरिंग लैंप और फॉलो-मी-होम हेडलैंप को शामिल किया गया है। जबकि सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस एसयूवी में डुअल फ्रंट एयरबैग, ABS, EBD, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। नई Force Gurkha में Mercedes से लिया गया 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता है। जोकि 90 bhp का पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इतनी है कीमत-

यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 14.10 लाख रुपये है। 

PunjabKesari

Mahindra Bolero-
अगर बात करें Mahindra की तो इस कंपनी की सभी गाड़ियां ही भारतीयों द्वारा काफी पसंद की जाती रही हैं। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में Bolero काफी पॉपुलर है। बोलेरो की खासियत है कि यह एक किफायती रियर-व्हील ड्राइव एसयूवी है, जिसमें लैडर-फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा सेफ्टी के हिसाब से इस एसयूवी में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स भी शामिल किए गए हैं। Mahindra Bolero में 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर डीजल mHawk75 इंजन दिया गया है, जो 75hp की पावर और 210 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जो सिर्फ पिछले पहियों को पावर भेजता है। फीचर्स के मामले में यह कई सारे इंटीरियर फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स से लैस है।

PunjabKesari

इतनी है कीमत-

बोलेरो तीन ट्रिम - B4, B6 और B6 Opt में अवेलेबल है। और वेरिएंट के हिसाब से  कंपनी द्वारा इसकी कीमत तय की गई है। जिसमें  Mahindra Bolero B4 वेरिएंट की कीमत 9 लाख रुपये, B6 वेरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपये और टॉप-मॉडल B6 ऑप्शनल वैरिएंट के लिए, इसकी कीमत 10 लाख रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News