सामने आई Mini Cooper इलेक्ट्रिक की टेक्निकल डिटेल्स, सिंगल चार्ज पर देगी 400km की रेंज

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 04:06 PM (IST)

ऑटो डेस्क. BMW के स्वामित्व वाली Mini इन दिनों अपनी नई Cooper इलेक्ट्रिक को लेकर चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में कंपनी ने इसकी कुछ टेक्निकल डिटेल्स को लेकर खुलासा किया है। वाहन निर्माता ने बताया है कि आने वाली नई मिनी कूपर इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज करने पर 300 से 400 किमी के बीच चल सकती है।

PunjabKesari
कंपनी का दावा है कि यह ईवी ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक ड्राइविंग का लुत्फ देगी। कार को इलेक्ट्रिक ड्राइविंग के आनंद के लिए तैयार किया गया है। इलेक्ट्रिक कपूर दो अलग-अलग पावर वर्जन में उपलब्ध होगी। यह कार सिर्फ थ्री-डोर हैचबैक बॉडी स्टाइल के साथ बेची जाएंगी।

PunjabKesari


पावरट्रेन

इलेक्ट्रिक कपूर दो अलग-अलग पावर वर्जन में उपलब्ध होगी, जिसमें पहला Mini Cooper E और दूसरा Mini Cooper SE होगा। Mini Cooper E सिंगल फ्रंट एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी, जो 181 hp का पीक पावर देगी। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक मोटर कार के फ्लोर में लगे 40.7 kWh बैटरी पैक से पावर लेगी। सिंगल चार्ज पर यह 300 किमी की रेंज का दावा करती है। Mini Cooper SE फ्रंट एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा, जो 181 hp का पीक पावर जेनरेट करता है। यह वेरिएंट 54.2 kWh के बड़े बैटरी पैक से पावर लेने का दावा करता है, जिससे इसकी अधिकतम ड्राइविंग रेंज 400 किमी होगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News