Skoda Auto Volkswagen India ने लॉन्च किया पहला स्टूडेंट कार प्रोजेक्ट

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 01:49 PM (IST)

ऑटो डेस्क: श्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL), जो पांच वोक्सवैगन समूह ब्रांडों - श्कोडा, वोक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के भारतीय क्षेत्र का प्रबंधन करती है, ने भारत में अपनी पहली स्टूडेंड कार प्रोजेक्ट का ऐलान किया है। इस प्रोजेक्ट में Academy’s Dual Vocational Training Mechatronics program के तहत कुछ चुनिंदा छात्रों को कार बनाने का अवसर मिला। बच्चों ने अपनी कौशल, ज्ञान के प्रयोग से स्कोडा रैपिड को कैब्रियोलेट में बदल दिया।

PunjabKesari

इस एक स्टैंडर्ड, हार्ड-टॉप कार को रूफलेस ब्यूटी में बदलना कोई आसान काम नहीं था, लेकिन छात्रों ने दृढ़ निश्चय कर  प्रोजेक्ट को समय पर पूरा किया। इस कार का सबसे अट्रैक्टिव एलिमेंट इसके बोनट पर लगा हुआ रिट्रैक्टेबल स्कोडा बैज है।

PunjabKesari

स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ पीयूष अरोड़ा ने कहा कि भारत में स्टूडेंट कार प्रोजेक्ट की शुरूआत ने व्यावसायिक स्कूल के विद्यार्थियों को स्कोडा पोर्टफोलियो में से किसी एक कार को फिर से डिजाइन करने और अपने सपनों की कार बनाने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया। विचारों। "यह पहल भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में प्रतिभा को पोषित करने और नवाचार को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इस तरह की पहल विफलता के डर के बिना लीक से हटकर सोच के साथ प्रोटोटाइप बनाकर भविष्य के विचारों को साकार करने का अवसर भी पैदा करती है।' भारत सरकार द्वारा कार्यान्वित कौशल भारत पहल।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News