नए अवतार में पेश हुई Range Rover Sport SVR, जानें क्या कुछ मिलेगा नया

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 01:24 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Land Rover अपनी सबसे शक्तिशाली कार Range Rover Sport SVR को नए अवतार में लेकर आई है। इस कार के नाम से एक अक्षर को हटा दिया गया है। नई कार का नाम Range Rover Sport SV है। यह कार माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ पूरी तरह से नए इंजन के साथ पेश की गई है। लैंड रोवर ने कहा है कि वह कार को केवल एक वेरिएंट के रूप में ही बेचेगी।

PunjabKesari


पावरट्रेन

नई Range Rover Sport SV में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 4.4-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया जाएगा, जो सुपरचार्ज्ड 5.0-लीटर वी8 मोटर की जगह लेगा। नया इंजन 626 hp की पीक पावर और 800 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। ये महज 3.6 सेकंड में 0 से 96 किमी प्रति घंटे की गति के निशान तक पहुंच जाती है। कंपनी का कहना है कि एसयूवी 290 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है।

PunjabKesari
लैंड रोवर का कहना है कि ग्राहक दुनिया के पहले 23 इंच के कार्बन फाइबर पहियों का विकल्प चुन सकते हैं। इसकी वजह से कार का वजन 36 किलो कम हो जाता है। इसके अलावा यह एसयूवी कार्बन सिरेमिक ब्रेम्बो ब्रेक के विकल्प के साथ आती है जो कार से 34 किलोग्राम वजन कम करती है। साथ ही ग्राहक लगभग 76 किलो वजन बचाने के लिए कार्बन फाइबर हुड का विकल्प चुन सकते हैं। साथ ही ये कार वाईब्रेटिंग सीट के साथ पेश की जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News